• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

10 साल की दुष्कर्म पीडि़ता को एक लाख रुपये देने का निर्देश

नई दिल्ली। सर्वोच्च अदालत ने शुक्रवार को चडीगढ़ लीगल सर्विस अथॉरिटी (सीएलएसए) को 10 साल की दुष्कर्म पीडि़ता को एक लाख रुपये जारी करने का निर्देश दिया है। पीडि़त ने एक बच्ची को जन्म दिया है। सीएलएसए को एक लाख रुपये पीडि़त को देने का निर्देश देते हुए न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर व न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता ने कहा कि बाकी के नौ लाख रुपये फिक्स डिपाजिट में रहेंगे।

नाबालिग लडक़ी ने 17 अगस्त को एक बच्ची को जन्म दिया, जन्म के समय नवजात बच्ची का वजन करीब ढाई किलो था। अदालत ने सीएलएसए की एक रिपोर्ट के बाद एक लाख रुपये जारी करने का निर्देश दिया। रिपोर्ट में कहा गया था कि पीडि़ता को अगले छह महीने के लिए विशेष आहार की जरूरत है। अदालत ने कहा कि पीडि़त के मां-बाप किसी भी सहयोग के लिए सीएलएसए से संपर्क कर सकते हैं।

अदालत ने कहा कि मेडिकल देखरेख, काउंसलिंग व दूसरी सुविधाओं सहित सभी जरूरतें पीडि़त को निशुल्क दी जाएंगी। अदालत ने अस्पताल के अधिकारियों को पीडि़ता का मेडिकल रिकॉर्ड सील रखे जाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SC directs release of Rs 1 lakh to 10 year old rape victim
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, chandigarh legal service authority, clsa, rs one lakh, 10 year old rape victim, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved