• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

त्योहारी महीने में हुई 76 हजार करोड़ रुपये की बिक्री : रिपोर्ट

Sales of Rs 76,000 crore in the festive month: Report - India News in Hindi

नई दिल्ली । भारत में 22 सितंबर से 23 अक्टूबर के त्योहारी महीने में 76 हजार करोड़ रुपये की ऑनलाइन बिक्री हुई। यह पिछले साल के मुकाबले 25 फीसदी अधिक है। बेंगलुरु स्थित रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स के अनुसार टियर 2 और उससे बड़े शहरों का इसमें अहम योगदान रहा। इन शहरों ने कुल बिक्री में 57 प्रतिशत का योगदान दिया। फैशन श्रेणी में गैर ब्रांडेड वस्तुओं की अधिक बिक्री हुई है। रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स के एसोसिएट पार्टनर संजय कोठारी ने कहा, जहां मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स का दबदबा कायम है, वहीं होम और किचन, ग्रॉसरी और ब्यूटी पर्सनल केयर सबसे तेजी से बढ़ने वाली श्रेणियां थीं। पिछले त्योहारी सीजन की तुलना में किराना लगभग 2 गुना बढ़ गया।

गौरतलब है कि फेस्टिव सेल्स आम तौर पर टियर 2 और उससे बड़े शहरों की घटना बन गई है, जिसमें 64 प्रतिशत लेन-देन करने वाले खरीदार उन शहरों से आते हैं।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि मेकअप के सामानों की सबसे अधिक मांग थी।

होम फर्निशिंग और डेकॉर में कुशन कवर, शोपीस और डेकोर एक्सेंट ने ग्रोथ में सबसे अधिक योगदान दिया।

कोठारी ने कहा हमने सर्वेक्षण किया कि चार में से तीन विक्रेताओं ने बिक्री के दिनों के दौरान व्यापार कम से कम 2 गुना वृद्धि की सूचना दी। यह वृद्धि फैशन जैसी श्रेणियों में अधिक दिखाई दी।

इस साल दिवाली के दौरान ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स में भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई, यह गूगल मोबिलिटी इंडेक्स में उतार-चढ़ाव से देखी गई वृद्धि से भी स्पष्ट है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sales of Rs 76,000 crore in the festive month: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sales, rs 76, 000 crore, festive month, sales of rs 76, 000 crore in the festive month, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved