• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

1984 दंगे : सज्जन कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे जाएंगे मंडोली जेल

Sajjan Kumar to Surrender Today in Anti Sikh Riots Case, Will Appeal in SC After Winter Break - India News in Hindi

नई दिल्ली। 1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सज्जन कुमार आज कडक़डड़ूमा कोर्ट के सामने सरेंडर करेंगे। दिल्ली हाईकोर्ट ने सरेंडर के लिए 31 दिसंबर का वक्त दिया था। ये बात अलग है कि सज्जन कुमार ने सरेंडर करने के लिए जनवरी तक का समय मांगा थी। लेकिन अदालत ने राहत देने से इंकार कर दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने निचली अदालते के फैसले को पलटते हुए उन्हें दोषी माना और उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके साथ ही पांच लाख का जुर्माना भी लगाया।

-पूर्व सांसद सज्जन कुमार दोपहर सवा दो बजे कडक़डड़ूमा न्यायालय पहुंच गए हैं। मंडोली जेल
भेजे जाएंगे ।


1984 सिख दंगा केस में पीडि़तों की तरफ से मुकदमा लड़ रहे एच एस फुल्का ने कहा कि दरअसल सरेंडर के लिए अतिरिक्त समय मांगने के पीछे सज्जन कुमार की चाल है। वो पारिवारिक जिम्मेदारियों से ज्यादा पीडि़त लोगों को डराने धमकाने का काम करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने पीडि़तों से कहा कि सज्जन कुमार के सरेंडर के खिलाफ वो अदालत न जाएं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट से उन्हें किसी तरह की राहत नहीं मिली है, उन्हें किसी भी कीमत पर सरेंडर करना ही होगा। फुल्का ने कहा अगर सज्जन कुमार 31 दिसंबर को सरेंडर नहीं करते हैं तो 1 जनवरी को पुलिस खुद उन्हें गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज देगी। ये पूरे देश के लिए विजय की तरह है कि क्योंकि हजारों लोगों के गुनहगार को वर्षों बाद सजा मिली है।

सज्जन कुमार पर आरोप था कि उन्होंने दिल्ली के कैंट इलाके में लोगों को सिखों को मारने के लिए उकसाया था। करीब 2700 सिखों के मारे जाने पर अदालत ने बेहद सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि यह एक ऐसा आंकड़ा जिस पर यकीन नहीं होता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sajjan Kumar to Surrender Today in Anti Sikh Riots Case, Will Appeal in SC After Winter Break
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sajjan kumar, sajjan kumar to surrender, anti sikh riots case, 1984 anti-sikh riots case, congress, supreme court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved