• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहीदों को नम आंखों से दी अंतिम विदाई, लोगों ने सम्मान में लहराया तिरंगा

Sacrifice of CRPF jawans killed in Pulwama terror attack wont go in vain : PM Modi - India News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को देश ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए है। जिसके बाद आज शहीद जवानों के शवों को उनके पैतृक गांव में अंतिम विदाई दी गई। इन जवानों के पार्थिव शरीर श्रीनगर से शुक्रवार को दिल्ली लाए गए थे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

- जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने आज राजभवन में एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई और पुलवामा हमले के बाद राज्य में वर्तमान कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। गवर्नर मलिक ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि जो लोग हिंसा, आगजनी और अफवाह में शामिल हैं उन पर बिना दया दिखाए सख्त कार्रवाई की जाए।

- कर्नाटक के मांड्या में शहीद गुरु एच का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके परिजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

- आज संसद भवन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में एक सुर में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चर्चा हुई।

- पश्चिम बंगाल के हावड़ा में सीआरपीएफ के शहीद हेड कॉन्स्टेबल बबलू के परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

- महाराष्ट्र में सीआरपीएफ के शहीद कॉन्स्टेबल नितिन शिवाजी का अंतिम संस्कार किया गया।

- पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद होने वाले जवानों की याद में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीआरपीएफ के जवानों ने अपने परिजनों के साथ कैंडल मार्च निकाला।

- हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा जिले के धेवा में सीआरपीएफ के शहीद जवान तिलक राज को दी जा रही हैं अंतिम विदाई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद हैं।

- वहीं पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी। भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है।’

- महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आज मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर आतंकवादियों के हमले को लेकर देश आक्रोशित है। एक तरफ देश गुस्से में है, तो दूसरी तरफ हर आंख नम है। महाराष्ट्र की मिट्टी ने भी सपूतों को खोया है।'

- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहेंगे। ये संवेदनशीलता का, शोक का समय है, लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं, आपके आंखों में जो आंसू हैं, उन आंसूओं का पूरा-पूरा जवाब लिया जाएगा।

- पीएम मोदी ने कहा, 'भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन मैं फिर साफ कर दूं कि नए भारत को किसी ने छेड़ा को वो छोड़ता भी नहीं है। ये हमारे सुरक्षा बलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसर छोड़ी नहीं जाएगी।

- नौसेरा में भारतीय पोस्ट पर बॉर्डर के पार से लगातार फायरिंग भी की जा रही है। इस फायरिंग में सेना का एक जवान जख्मी हो गया है।

- पुलवामा फिदायीन हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल बबलू संतरा और कांस्टेबल सुदीप विश्वास के पार्थिव शरीर को कोलकाता हवाई अड्डे पर लाया गया।

- जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले में सीआरपीएफ के शहीद जवान नसीर अहमद को दी जा रही है अंतिम विदाई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

- ओडिशा: पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल पीके साहू को भुवनेश्वर में श्रद्धांजलि दी।

- भुवनेश्वर के एक कलाकार एल ईश्वर राव ने मिट्टी और कार्डबोर्ड का उपयोग करते हुए बोतल में 'अमर जवान' की एक तस्वीर बनाई है, जिसमें सीआरपीएफ के उन 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई है, जिन्होंने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अपनी जान गंवा दी थी।

- जम्मू कश्मीर के राजौरी में सीआरपीएफ के जवान नशीर अहमद को अंतिम सलामी दी गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह भी वहां मौजूद थे।

- केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने रांची में सीआरपीएफ के शहीद जवान विजय सोरेंग को दी श्रद्धांजलि।

- पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ममता बनर्जी ने कोलकाता में कैंडल मार्च में हिस्सा लिया।

- सीआरपीएफ के शहीद कॉन्स्टेबल सुब्रमण्यन जी का शव तूतीकोरिन में उनके गृह नगर कोविल पट्टी पहुंच गया। यहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।

- पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद होने वाले सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल महेश कुमार का प्रयागराज में अंतिम संस्कार किया गया।

- सीआरपीएफ के शहीद जवान रमेश यादव का उत्तर प्रदेश के वाराणसी में किया गया अंतिम संस्कार। इस दौरान उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने सीआरपीएफ के जवान और कई लोग वहां मौजूद थे।


- छत्तीसगढ़ के बस्तर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो जवान शहीद हुए हैं, हमारी संवेदना उनके परिवारों के साथ हैं।

- सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर पटना में उनके गृह नगर पहुंचा। पार्थिव शरीर के दर्शन और शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए।

- तमिलनाडु के त्रिची में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल सी शिवाचंद्रन के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

- पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया विदेश मंत्रालय से निकले। उन्होंने यहां वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की।

- जयपुर के शाहपुर के निवासी सीआरपीएफ जवान रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा।

- सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि उरी और पठानकोट हमले के बाद भी रिजॉल्यूशन पास किए गए थे लेकिन इस बार एक्शन लेने का टाइम है।

- इस सर्वदलीय बैठक में आतंक से लड़ने और सेना-सुरक्षा बलों के साथ खड़े रहने का संकल्प लिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sacrifice of CRPF jawans killed in Pulwama terror attack wont go in vain : PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulwama terror attack, crpf jawans killed, narendra modi, rahul gandhi, rajnath singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved