• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

परीक्षा स्थगित के लिए प्रद्युम्न की हत्या, परिजन बोले-हत्यारे को मिले कड़ी सजा

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कहा कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल का एक 16 वर्षीय छात्र कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या का मुख्य अभियुक्त है। वह आगामी परीक्षा को स्थगित करना चाहता था। हरियाणा के गुरुग्राम की एक अदालत ने 11वीं कक्षा के इस छात्र को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। वहीं, प्रद्युम्न के परिजनों ने आरोपी को कठोर से कठोर सजा देने की मांग की है।

प्रद्युम्न के परिवार के वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा, हम हिरासत में लिए गए छात्र को कड़ी सजा देने की मांग करते हैं। उसके खिलाफ वयस्क की तरह ट्रायल चलना चाहिए और उसे फांसी मिलनी चाहिए। प्रद्युम्न के घरवालों का कहना है कि उन्हें सीबीआई जांच पर पूरा विश्वास है। हालांकि प्रद्युम्न के परिजनों को सीबीआई की इस बात पर भी विश्वास नहीं है कि कोई बच्चा एग्जाम या पीटीएम टालने के लिए इतना बड़ा अपराध कर सकता है। उन्होंने कहा कि आरोपी स्टूडेंट के साथ नाबालिग की तरह नहीं, बल्कि वयस्क की तरह बर्ताव किया जाना चाहिए। कोई नाबालिग ऐसा क्राइम नहीं कर सकता है।

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बुधवार को कहा कि कक्षा 11वीं के छात्र को प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी के रूप में मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले एक स्कूल बस कंडक्टर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिस पर हरियाणा पुलिस ने हत्या करने का दावा किया था। सीबीआई को यह सफलता अपराध स्थल का निरीक्षण, सीसीटीवी फूटेज की जांच, कॉल रिकॉर्ड, बयान और कई लोगों से पूछताछ के बाद हाथ लगी है। पूछताछ से पता चला था कि यह छात्र घटना के दिन स्कूल परिसर में एक चाकू लेकर पहुंचा था और उसी का इस्तेमाल उसने अपने कनिष्ठ स्कूल सहपाठी को मारने के लिए किया।

दयाल ने संवाददाताओं को बताया, अपराध में इस्तेमाल हथियार एक चाकू है, जिसे शुरुआत में गुरुग्राम में पुलिस ने घटनास्थल से बरामद किया था। वह अब हमारे पास है। उन्होंने कहा कि हिरासत में लिया गया छात्र पढ़ाई में कमजोर था और परीक्षाओं और पेरेंस्ट्स-टीचर्स मीटिंग को स्थगित करना चाहता था और इस सबसे बचने के लिए उसने बगैर सोचे-समझे प्रद्युम्न (सात) की हत्या कर दी। अधिकारी ने कहा कि मुख्य संदिग्ध से सीसीटीवी फूटेज के आधार पर मुख्य रूप से पूछताछ की गई, जिसमें उसे स्कूल के शौचालय से बाहर निकलते हुए देखा गया था। प्रद्युम्न का गला रेता हुआ शरीर शौचालय में पड़ा मिला था।

वहीं 11वीं कक्षा के छात्र के पिता का कहना है कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। छात्र का नाम उजागर नहीं किया गया है। उन्होंने गुरुग्राम में मीडिया से कहा कि एक दिन पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उनके बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई ने मुझे बताया कि मेरे बेटे को हिरासत में लिया जा रहा है, क्योंकि उसने प्रद्युम्न की हत्या की है। उन्होंने कहा, हम पहले दिन से पुलिस को सहयोग कर रहे थे। सीबीआई ने लगातार हमसे पूछताछ की और हमने सहयोग किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ryan Murder: Pradyumn Parents Want Accused Teen Tried as Adult
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ryan school murder case, pradyumn murder case, cbi, pradyumn thakur, ryan international school, sushil tekriwal, varun thakur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved