• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अभिनेता का विवादित बयान, सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाओं के...

Rip women entering Sabarimala temple in half: Actor Kollam Thulasi - India News in Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने केरल स्थित सबरीमाला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दी थी। सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी विवाद गर्माता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं के पक्ष में फैसला सुनाया है कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कई लोग इसका खुलकर विरोध भी कर रहें हैं।

न्यायालय ने अपने आदेश में सभी उम्र की महिलाओं के लिए मंदिर के दरवाजे खोलने का फैसला सुनाया था और इसके बाद मंगलवार को अदालत ने अपने पूर्व के फैसले के खिलाफ दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया था। वहीं अब इस फैसले का विरोध करते हुए मलयालम सिनेमा के अभिनेता कोल्लम थुलासी भी सामने आ गए हैं।

थुलासी का कहना है कि ‘मंदिर में आने वाली महिलाओं के टुकड़े कर दिए जाने चाहिए। एक टुकड़ा दिल्ली भेज दिया जाना चाहिए तो दूसरा हिस्सा तिरुवनंतपुरम में स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में फेंक दिया जाना चाहिए।’ गौरतलब है कि राज्य की वामपंथी सरकार ने अदालत के फैसले को लागू करने का फैसला लिया है जिसके खिलाफ बुधवार को हिंदू संगठनों ने एक रैली का आयोजन किया और सडक़ें जाम कर दीं।

इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या महिलाओं की थी, जो उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करने के सरकार के फैसले का विरोध कर रही हैं। सबरीमाला मंदिर विवाद पर शीर्ष अदालत ने एतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा था कि देश में प्राइवेट मंदिर का कोई सिद्धांत नहीं है। यह सार्वजनिक संपत्ति है। इसमें यदि पुरुष को प्रवेश की इजाजत है तो फिर महिला को भी जाने की अनुमति है।

गौरतलब है कि पिछले महीने 28 सितम्बर को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने दिए फैसले में कहा था कि मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी लगाना लैंगिक भेदभाव है और यह परंपरा हिंदू महिलाओं के अधिकारों का उल्लंघन करती है। दीपक मिश्रा ने कहा था कि धर्म मूलत: जीवन शैली है जो जिंदगी को ईश्वर से मिलाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rip women entering Sabarimala temple in half: Actor Kollam Thulasi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women entering sabarimala temple, actor kollam thulasi, sabarimala temple, सबरीमाला मंदिर, सुप्रीम कोर्ट, bjp supporter kollam thulasi, bjp, sabarimala temple in kerala, supreme court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved