• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर रामदेव का सुझाव,कहा-छीन लो मत देने का अधिकार

Revoke the voting rights of those who have more than two children, says Ramdev - India News in Hindi

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण के बारे में एक सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिन्हें दो से ज्यादा बच्चे हैं उनके मत देने के अधिकार को छीन लेना चाहिए। यही नहीं वैसे लोगों के चुनाव लडऩे पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए। इसके साथ ही वैसे लोगों को किसी भी सरकारी स्कीम का फायदा नहीं देना चाहिए। सरकारी स्कूलों में सरकारी नौकरी के लिए दिए गए आवेदनों को खारिज कर देना चाहिए। फिर चाहे वो शख्स हिन्दू हो या मुसलमान। तभी जनसंख्या नियंत्रित होगी।

रामदेव ने कहा कि ऐसा करने से देश की बढ़ती आबादी अपने आप रुक जाएगी। बता दें, इससे पहले भी बाबा रामदेव इस गंभीर मुद्दे पर बयान दे चुके हैं। इसके साथ ही जिनकी शादी नहीं हुई है ऐसे लोगों का विशेष सम्मान मिलना चाहिए।

बाबा रामदेव ने मौजूदा राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, मौजूदा समय में राजनीतिक असिहष्णुताअपने शिखर पर है। पिछले कई दिनों से मैंने जीवन से राजनीति को डिलीट कर रखा है। बाबा रामदेव ने कहा कि मौजूदा समय राजनीति में अब कड़े संघर्ष की है।

उन्होंने अपना विचार साझा करते हुए कहा कि मेरी निजी राय है कि मैं किसी व्यक्ति का समर्थन नहीं कर रहा है और न ही मैं किसी पार्टी का विरोध कर रहा हूं। वहीं नेताओं के बयान रामदेव ने कहा कि मौजूदा समय में लोग गरिमा भूल चुके हैं एक दूसरे पर किसी भी तरह की छींटाकशी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Revoke the voting rights of those who have more than two children, says Ramdev
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: revoke the voting rights, children, ramdev, population control, baba ramdev, yoga guru ramdev, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved