• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राणा दंपति को नागपुर में हनुमान चालीसा पाठ पर करना पड़ा विरोध का सामना

Rana couple faced protests over Hanuman Chalisa recitation in Nagpur - India News in Hindi

नागपुर । सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने इस बार नागपुर में एक और विवाद खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर हनुमान चालीसा के जाप को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ उनके संघर्ष के बाद दंपति - नवनीत राणा और रवि राणा को नागपुर में एनसीपी कार्यकर्ताओं का भी इसी तरह के विरोध का सामना करना पड़ा।

रामनगर हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए राणा दंपति के बैनर नागपुर में एनसीपी कार्यालय के ठीक सामने लगाए गए थे। राज्य उपाध्यक्ष प्रशांत पवार के नेतृत्व में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने राणा का मुकाबला करने के लिए मंदिर के पास 'सुंदरकांड' के नारे लगाने के लिए एक मंच स्थापित किया।

मंदिर परिसर में भारी पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था और राकांपा कार्यकर्ताओं के तितर-बितर होने के बाद ही उन्होंने आरती की और 'सुंदरकांड' का जाप किया। राणा दंपति को दोपहर 2.10 बजे के बाद मंदिर जाने की अनुमति दी गई। माहौल तनावपूर्ण नजर आ रहा था, लेकिन दोनों पक्षों की ओर से 'पूजा' के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में हनुमान चालीसा का जाप करने के दंपति के फैसले पर पहले राजनीतिक दलों में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। नवनीत राणा और रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब दंपति ने घोषणा की थी कि वे मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस घोषणा के बाद लंबे समय तक हाई-वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा हुआ, जिसमें शिव सैनिकों ने दंपति के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

राणा दंपति जेल से छूटने के बाद पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में लौट रहे थे। शनिवार को जब वे यहां पहुंचे तो उनके समर्थकों ने हवाईअड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rana couple faced protests over Hanuman Chalisa recitation in Nagpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: navneet rana, ravi rana, hanuman chalisa, hanuman mandir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved