• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आतंकी सैफुल्ला के पिता को राजनाथ ने सराहा, कहा-घटना की जांच NIA करेगी

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण गुरुवार को शुरू हो गया। लोकसभा की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ एनकाउंटर और मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में बम विस्फोट के बाद 6 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर बयान दिया। लखनऊ में एटीएस से मुठभेड़ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के पिता मोहम्मद सरताज को देश का गौरव बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उनके प्रति पूरे सदन को सहानुभूति होनी चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में ट्रेन में बम विस्फोट मामले के सिलसिले में लखनउ मुठभेड़ में एक संदिग्ध आतंकी के मारे जाने की घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी :एनआईए: करेगी।
राजनाथ सिंह ने सदन को मुठभेड़, ट्रेन में बम विस्फोट और आतंकियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा, यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन वह सरेंडर नहीं करना चाहता था, उसने यूपी एटीएस की टीम पर लगातार फायरिंग की थी। उन्होंने कहा कि यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह नाम के संदिग्ध आतंकी को एनकाउंटर में मार गिराया। उन्होंने कहा कि सैफुल्लाह के पिता पर सबको नाज होना चाहिए, क्योंकि पिता ने देशद्रोही बेटे का शव लेने से इनकार कर दिया।
राजनाथ सिंह ने कहा, ‘यूपी पुलिस से मुलाकात में सैफुल्लाह के पिता ने कहा, जो देश का न हुआ, वह मेरा भी नहीं हो सकता। मुझे उस मरे हुए का भी मुंह नहीं देखना है। हर किसी के लिए देश पहले है, यदि वह देश का ही नहीं हुआ तो मेरा क्या होगा।’ गृहमंत्री ने कहा कि सैफुल्लाह के पिता ने अपने भटके हुए बेटे के प्रति यह बात कही है, उनके दुख में हमें सहानुभूति होनी चाहिए।
राजनाथ सिंह ने कहा कि पैसेंजर ट्रेन में धमाके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने होशंगाबाद के पिपरिया में ट्रैफिक चेकिंग के दौरान तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। केंद्रीय एजेंसियों की मदद से आगे की जांच की जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ और अन्य जानकारियों के आधार पर यूपी पुलिस कानपुर, औरैया और अन्य जगहों पर जांच कर रही है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कानपुर से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों की सूचना के आधार पर लखनऊ एटीएस ने ठाकुरगंज इलाके के एक मकान की घेराबंदी की थी। 12 घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान एटीएस ने कई बार संदिग्ध से सरेंडर के लिए कहा था। इसके बाद वह कमरे में घुसी और आमने-सामने हुई फायरिंद में सैफुल्लाह को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Rajnath Singh praises Saifullah,s father Muhammad Sartaj, said, Nation proud on him
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajnath singh, saifullah father, muhammad sartaj, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved