• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजपथ पर मेहमानों का मन मोह ले गई राजस्थानी कला-संस्कृति वाली झांकी

Rajasthani art-culture tableau fascinated the guests on Rajpath - India News in Hindi

नई दिल्ली। चार साल के लंबे अंतराल के बाद राजपथ पर उतरी राजस्थान की झांकी मेहमानों का मन मोह ले जाने में कामयाब रही। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ पर राजस्थान लोक कला और संस्कृति से लबरेज झांकी ज्यों ही मेहमानों की नजरों के सामने से गुजरी, जमाना राजस्थानी 'हुनरमंदी' को देखता ही रह गया। राजस्थान की झांकी का रंग-ढंग और उसमें इस्तेमाल कलाकारी का मेहमानों की भीड़ ने सराबोर होकर आनंद लिया। झांकी में यूं तो उसकी हर बात निराली और मनमोहक लग रही थी। इन तमाम खूबसूरतियों से परे थी मगर झांकी में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृति केंद्र, उदयपुर के कलाकारों की मन-मोहिनी मौजूदगी। गुलाबी रंग में रंगी राजस्थानी कला के जीते-जागते और राजपथ से गुजरती झांकी में राजकीय कन्या विद्यालय नई दिल्ली द्वारा प्रस्तुत राजस्थानी नृत्य जन भी आकर्षण का केंद्र रहे।

झांकी में ऐतिहासिक नगर जयपुर की हेरिटेज विरासत के साथ ही अन्य तमाम दर्शनीय भवनों के वैभव को भी बेहद खुबसूरती से दिखाने की कोशिश भी उस वक्त कामयाब रही, जब मौजूद मेहमानों ने झांकी का पहला दीदार करते ही तालियों से वातावरण को गड़गड़ा डाला। झांकी में उदयपुर के लोक कलाकारों द्वारा पेश किये गये गुजरात के पारंपरिक गरबा नृत्य की प्रस्तुति ने भी दर्शकों को खुद की ओर खींचने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthani art-culture tableau fascinated the guests on Rajpath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthani art-culture, tableau, fascinated, guests, rajpath, republic day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved