• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इन इलाकों में मिल सकती है गर्मी से राहत, तेज बारिश और तूफान की संभावना

Rainfall, Dust Storm Likely in Agra And Mathura in Next Two Hours: IMD - India News in Hindi

नई दिल्ली। उत्तर भारत के मैदानी इलाके इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में हैं। उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत अन्य राज्यों के शहरों में गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है। हर दिन गर्मी का तापमान बढ़ता जा रहा है। गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दावा किया है कि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 45 डिग्री रह सकता है।

इसी बीच लखनऊ स्थित मौसम मौसम विभाग केंद्र के अनुसार उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा और उसके आसपास के जिलों में तेज आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में अगले 3 घंटों में तेज आंधी तूफान और बारिश हो सकती है।

यह भी संभावना जताई गई है कि पिछले करीब एक पखवाड़े से तपिश के रूप में आसमान से बरसती आग से बेहाल उत्तर प्रदेश के लोगों को एक-दो दिन में कुछ राहत मिल सकती है। आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने शनिवार को बताया कि अगले एक-दो दिन में प्रदेश के कुछ पूर्वी हिस्सों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

इससे लोगों को प्रचंड तपिश से राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि पश्चिमी भागों में गर्मी का कहर जारी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में पिछले दो-तीन दिन से पुरवा हवा चलने के कारण तापमान में मामूली गिरावट हुई है। मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के लगभग सभी मण्डल भीषण गर्मी से तप रहे हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्से लू की चपेट में रहे। राष्ट्रीय राजधानी वासियों को तपिश और लू से निजात मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में लू का चलना और उच्चतर तापमान बना रहेगा। दिल्ली में मौसम का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड होने के एक दिन बाद शनिवार को तापमान में कुछ गिरावाट दर्ज की गई। शहर में न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को अधिकतम 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rainfall, Dust Storm Likely in Agra And Mathura in Next Two Hours: IMD
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rainfall, dust storm, agra and mathura in next two hours, imd, the indian meteorological department, delhi weather update, weather update, temperature rises across the country, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved