• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

निजी हाथों में जाने हैं 23 रेलवे स्टेशन, इनमें पुणे,ठाणे,कानपुर,उदयपुर शामिल

नई दिल्ली। केंद्र सरकार देश के सबसे मशहूर रेलवे स्टेशनों को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत इन्हें निजी कंपनियों के हाथों में सौंपने की योजना बना रही है। इस योजना में इन स्टेशनों को दोबारा विकसित करने की भी योजना है। नीलामी में उत्तर प्रदेश का कानपुर जंक्शन और इलाहाबाद जंक्शन शामिल हैं जबकि राजस्थान का उदयपुर सिटी स्टेशन भी शामिल है। इसके लिए 28 जून को ऑनलाइन नीलामी होगी। स्टेशनों को 45 साल के लिए निजी कंपनियों को सौंपा जाएगा।

सूत्रों के अनुसार नीलामी में भाग लेने वाली कंपनियों को रेलवे स्टेशन की वेबसाइट पर जाना होगा। पत्रिका डॉट कॉम के अनुसार नीलामी के लिए कानपुर जंक्शन की शुरूआती कीमत 200 करोड रूपए जबकि इलाहाबाद जंक्शन के लिए 150 करोड रूपए रखी गई है। ये जानकारी वेबसाइट के हवाले से है। नीलामी के परिणाम का ऎलान 30 जून को होगा।

इससे पहले खबर आई थी कि केंद्र सरकार देश के कुल 25 बडे रेलवे स्टेशनों को दोबारा विकसित करना चाहती है। जिनमें बैंगलोर, मुंबई का लोकमान्य तिलक (टर्मिनल), पुणे, ठाणे, विशाखापत्तनम, हावडा, इलाहाबाद, फरीदाबाद, जम्मू तवी, बैंगलोर छावनी, भोपाल, मुंबई सेंट्रल, बोरिवली और इंदौर रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-railways to auction 23 major stations for redevlopment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: railways, auction, major stations, devlopment, ppp model, revenue earning, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved