• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

येदियुरप्पा के सीएम बनने के बाद धरने पर बैठे नेता, समर्थन में उतरे देवगौड़ा

Rahul Gandhi Tweets Defeat Of Democracy As BS Yeddyruppa Takes Oath - India News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जारी सियासी हलचलों के बीच चला हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच बीजेपी ने सरकार बना ली है। बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने शपथ ली है। शपथ लेने का यह समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तय किया गया है। बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की अकेले शपथ ग्रहण की है। 15 दिनों में अगर बहुमत साबित करने में सफल रहते हैं तो पूरी कैबिनेट शपथ ग्रहण करेगी। सीएम पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि ये राज्य की जनता की जीत है। कांग्रेस अनर्गल तरीके से सरकार बनाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन वो कामयाब नहीं हुई। बीजेपी के पास स्पष्ट संख्याबल है और वो विश्वासमत हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन...
कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया सहित कांग्रेस के कई विधायकों और नेताओं ने यहां विधानसभा परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। इनमें गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत जैसे नेता भी शामिल हुए। ये नेता विधानसभा परिसर में महात्‍मा गांधी की मूर्ति के नीचे बैठकर अपना विरोध जता रहे हैं। विधानसभा के बाहर धरना दे रहे कांग्रेस नेताओं के समर्थन में एचडी देवगौड़ा भी शामिल हो गए हैं और वह धरना स्थल पर पहुंच गए हैं।

राहुल बोले यह संविधान का मजाक...

कर्नाटक में सियासी घमासान में पिछड़ चुकी कांग्रेस ने बीजेपी को जमकर कोसा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि बीजेपी के पास संख्याबल नहीं है, बावजूद उसके कर्नाटक में बीजेपी की सरकार सबके सामने है। ये तो पूरी तरह से संविधान का मजाक है। बीजेपी अपनी खोखली जीत का जश्न मनाएंगी। भारत लोकतंत्र के हार का मातम मनाएगा। बता दें कि बीजेपी को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस ने बीती रात तो सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन कांग्रेस को आधी राहत ही मिली। सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। लेकिन बीजेपी को ये आदेश दिया है कि वो विधायकों की सूची को अदालत के सामने पेश करें ताकि उनके दावे की पुष्टि हो सके।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधान सभा की 224 सीटों में से 222 सीटों के 15 मई को आए नतीजों में बीजेपी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। कांग्रेस को 78 सीटें और जनता दल (सेकुलर) को 37 सीटें मिलीं। जेडीएस की साझीदार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को एक सीट पर जीत मिली। एक सीट केपी जनता पार्टी को और एक निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi Tweets Defeat Of Democracy As BS Yeddyruppa Takes Oath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, tweets, defeat of democracy, bs yeddyruppa takes oath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved