• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल का आरोप, नोटबंदी से गई 120 लोगों की जान और 15 लाख हुए बेरोजगार

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को नोटबंदी को एक क्रूर षड्यंत्र और आपराधिक वित्तीय घोटाला बताया। उन्होंने कहा कि आठ नवंबर को इतिहास में बुरे दिन दिन के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी नियोजित और क्रूर साजिश थी। यह घोटाला प्रधानमंत्री के चहेतों के काले धन को सफेद करने की एक योजना थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दो साल पहले मोदी की एकतरफा घोषणा से अर्थव्यवस्था चरमरा गई, क्योंकि उन्होंने अपने आर्थिक सलाहकार तक का समर्थन नहीं लिया। राहुल ने एक बयान में कहा कि विमुद्रीकरण एक त्रासदी थी। यह हमारी त्रासदियों के इतिहास में अनोखी है, क्योंकि यह खुद को दिया गया दंड व आत्मघाती हमला था, जिसमें लाखों लोग बर्बाद हो गए और हजारों छोटे कारोबार ध्वस्त हो गए।

विमुद्रीकरण का सबसे बुरा असर अत्यंत गरीब लोगों पर पड़ा। लोगों को कई दिनों तक अपनी छोटी बचत के लिए कतारों में लगने को बाध्य किया गया। राहुल गांधी ने याद दिलाया कि कतारों में 120 लोगों की जानें गईं और लाखों छोटे व मझौले कारोबार ध्वस्त हो गए और संपूर्ण अनौपचारिक क्षेत्र बर्बाद हो गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi targets Narendra Modi government for demonetisation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, narendra modi, demonetisation, congress president rahul gandhi, pm narendra modi, noteban, 8 november, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved