• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल के प्लेन में खराबी, कांग्रेस ने जताई साजिश की आशंका, मोदी ने किया फोन

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्लेन में आई तकनीकी गड़बड़ी के बाद हुबली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। घटना उस समय की है जब राहुल गांधी चार्टर्ड प्लेन में सवार होकर दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे। तभी अचानक प्लेन में एक साथ कई गड़बडिय़ां सामने आई। इसके बाद प्लेन को हुबली में सुरक्षित उतारा गया। इस घटना के पीछे कांग्रेस ने साजिश की आशंका जताई है। वहीं, नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है। इस बीच कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विमान में खराबी के मसले पर राहुल गांधी से बात कर पूरी जानकारी ली। इस पूरे मामले में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी सुरक्षित लैंड कर गए। एक गंभीर हादसा होते-होते रह गया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को सौंपी गई शिकायत में उनसे इस गंभीर और भयावह घटना के सभी पहलुओं की और अगर कोई साजिश थी तो उसकी भी जांच करने की मांग की गई है।

सुरजेवाला ने कहा कि यह अभूतपूर्व है कि विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की सुरक्षा से लैस किसी व्यक्ति के विमान में गड़बड़ी हुई। उन्होंने कहा कि घटना के दौरान राहुल शांतचित्त रहे और सहयात्रियों को शांत करने की कोशिश की. सुरजेवाला ने कहा कि घटना की गहन जांच की मांग को लेकर डीजीसीए के पास एक और शिकायत दर्ज कराई गई है। वहीं डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ऑपरेटर ने हमें (डीजीसीए) घटना की जानकारी दी। ऑपरेटर की रिपोर्ट के अनुसार ऑटो पायलट (मोड) में कोई गड़बड़ी थी और पायलट ने बाद में उसे मैनुअल (मोड) में डाला एवं विमान को सुरक्षित उतारा। उन्होंने कहा कि ऑटो पायलट (मोड) बंद करना असामान्य नहीं है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Flight Develops Technical Snag, Cong Hints at Tampering
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka assembly elections, congress, plane, congress chief, rahul gandhi, karnataka, special plane, new delhi, hubli, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved