• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रत्येक गांव-ढाणियों में मार्च, 2018 तक उपलब्ध कराएंगे शुद्ध पेयजल : माहेश्वरी

Pure drinking water will be made available to each village by March 2018: Maheshwari - Nagaur News in Hindi

जयपुर/नागौर। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि सरकार आमजन को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है और मार्च, 2018 तक नागौर के प्रत्येक गांव-ढाणियों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा दिया जाएगा।

शून्यकाल में इस संबंध में उठाए मामले में हस्तक्षेप करते हुए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने बताया कि नागौर में पेयजल के लिए मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन के द्वितीय चरण के लिए तीन हजार करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि मार्च तक नागौर के प्रत्येक गांव तक सरकार स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाएगी।

उन्होंने कहा कि जायल विधानसभा क्षेत्र के 120 गांवों में पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए आरएसएमएमएल और मैसर्स नागौर वाटर सप्लाई कंपनी के बीच डी बूट मोड़ पर खारे पानी को मीठे पानी में बदलकर 13 एमएलडी पानी प्रतिदिन मातासुख में उपलब्ध कराने का एग्रीमेंट 22 फरवरी, 2010 को हुआ। जलदाय विभाग को केवल सप्लाई किए गए पानी का पेमेंट देना था, लेकिन आरएसएमएमएल ने कभी 6 से 7 एमएलडी से ज्यादा पानी कभी उपलब्ध नहीं करवाया। पिछले एक साल में तो औसतन कंपनी ने केवल तीन एमएलडी और पिछले नवंबर, दिसंबर 2016 व जनवरी, 17 में औसतन 1.50 एमएलडी ही पानी उपलब्ध करवाया गया। पिछली 7 फरवरी से यह प्लांट पूर्णतया बंद है। उन्होंने कहा कि जलदाय विभाग ने यहां पर स्काडा सिस्टम लगाया है और जितना पानी सप्लाई किया गया, उसका ही पेमेंट दिया गया है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pure drinking water will be made available to each village by March 2018: Maheshwari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran maheshwari, higher education minister, pure, drinking water, available, each village, march-2018 , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nagaur news, nagaur news in hindi, real time nagaur city news, real time news, nagaur news khas khabar, nagaur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved