• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी, राहुल सहित कई नेताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, शोक में डूबा पूरा देश

pulwama terror attack : PM Modi at Palam airport to pay tributes to CRPF jawans - India News in Hindi

नई दिल्ली। पुलावामा आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जनावों के पार्थिव शरीर श्रीनगर से दिल्ली एयरपोर्ट पर आ गए है। यहां से अलग-अलग राज्यों के शहीदों के शव को हेलीकॉप्टर के जरिए उनके गृह राज्य में भेजा जाएगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद सैनिकों को नमन किया और कुछ देर उनके सम्मान में वहां खड़े रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें सलामी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी शहीदों के ताबूत से आगे गुजरते हुए उन्हें प्रणाम किया और उनकी परिक्रमा की। थलसेना प्रमुख बिपिन रावत, नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।


- राजस्थान सरकार ने शहीदों के परिवार को 25-25 लाख रुपए व एक परिजन को सरकारी नौकरी की घोषणा की है। राजस्थान सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शहीदों को श्रद्वांजलि देते हुए कहा कि शहीद के परिवारों को 25 लाख रुपए नगद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का ऐलान किया है।

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहीदों को श्रद्वांजलि देने के लिए पालम एयरपोर्ट पर पहुंच शहीदों को श्रद्वांजलि दी।

- ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के प्रत्येक परिजनों को 10-10 लाख रूपये देने की घोषणा की। कल राज्य भर के संस्थानों में सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखा जाएगा।

- तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ रक्षा मंत्री सीतारमण ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

- जम्मू एवं कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में चार और जवानों की शुक्रवार को मौत होने के कारण घटना में शहीद होने वालों की कुल संख्या 49 हो गई।

- राज्यवर्धन सिंह रठौर ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

- पुलवामा हमले में शहीद होने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई : IANS

- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शहीदों को श्रद्वांजलि अर्पित की।

- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

- पुलवाम हमले में अपनी कुर्बानी देने वाले वीर सपूतों को पालम एयरपोर्ट पर दी जा रही है श्रद्धांजलि।

- महाराष्ट्र के शहीद हुए जवानों के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 50 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

- प्रधानमंत्री मोदी ने सभी बीजेपी शासित राज्यों और सांसदों से शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कहा है।

- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पालम एयरपोर्ट पर पहुंच गए है।

- उत्तर प्रदेश आईपीएस एसोसिएशन ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को अपने एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है। यह राशि सीआरपीएफ फ्रंटियर मुख्यालय लखनऊ के जरिए सीआरपीएफ मुख्यालय दिल्ली भेजी जाएगी।

-
पुलवामा हमले के विरोध में सुरक्षाबलों ने हैदराबाद, तेलंगाना में कैंडल मार्च निकाला है जिसमें बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी शामिल हो रहे हैं।

- तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने राज्य के शहीद हुए दो सीआरपीएफ के परिजनों 20 लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की है। गुरुवार को राज्य के सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

- उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को 25 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

- हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए देने की घोषणा की।

- सीएम योगी ने कश्मीर में शहीद हुए यूपी के 12 जवानों के परिवारों को 25 लाख रुपए देने की घोषणा की।

- पुलवामा हमले में MP का सपूत शहीद, सरकार 1 करोड़ रुपये और नौकरी देगी।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अश्विनी की शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है।

- वहीं दूसरी और इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में लगातार छापेमारी जारी है।

6 लोगों को सिंबू नबल और लारू क्षेत्र से जबकि एक व्यक्ति को रामू गांव से हिरासत में लिया गया है। ये कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के जांचकर्ताओं की टीम के जम्मू-कश्मीर में पहुंचने के बाद की गई।

एनआईए की टीम जम्मू-कश्मीर की पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के विशेषज्ञों की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए। उधर, सीआरपीएफ काफिले पर हमले के जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। गृहमंत्री ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि ये फैसला लिया गया है कि अब जब भी सैनिकों का बड़ा काफिला चलेगा तो आम लोगों का आवागमन थोड़ी देर रोका जाएगा, इससे उन्हें दिक्कत तो होगी, लेकिन इसके लिए क्षमा चाहेंगे।

गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में कुछ तत्वों के तार आईएसआई और आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। हम आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतेंगे। पूरी दुनिया आतंकवाद के साथ खड़ी है। भारत सरकार शहीद जवानों के परिवार के साथ खड़ी है। सभी राज्य सरकारों से अपील है कि शहीदों के परिवारों की मदद करें। गृहमंत्री ने कहा, सभी अधिकारियों को अवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं, सीमा-पार से आतंक फैलाने वालों के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे। सभी राज्य सरकारों से भी मैंने यह अनुरोध किया है कि जो भी गरीब परिवारों की अधिकतम मदद कर सकते हो वह अधिकतम मदद करें और मैं बता देना चाहता हूं कि हमारे सुरक्षाबलों के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं और आतंकवाद के खिलाफ हम जो निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं उसमें हमें कामयाबी मिलेगी।

भारत ने पाकिस्तान स्थित उच्चायुक्त को दिल्ली बुलाया...

भारत ने पाकिस्तान में स्थित अपने उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर ‘विचार-विमर्श’ के लिए नई दिल्ली बुलाया है। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में 42 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।
भारत ने सुरक्षा पर मंत्रिमंडलीय समिति(सीएसएस) की बैठक के बाद पाकिस्तान को दिए मोस्ट फेवर्ड नेशन(एमएफएन) दर्जे को वापस लेने की घोषणा की और पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय रूप से अलग-थलग करने के लिए काम करने पर प्रतिबद्धता जताई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pulwama terror attack : PM Modi at Palam airport to pay tributes to CRPF jawans
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulwama terror attack, palam airport, tributes to crpf jawans, home minister, rajnath singh, crpf personnel, army base camp in srinagar, jawans who were travelling in the crpf bus, narendra modi, rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved