• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुलवामा हमला : देश विरोधी टिप्पणियों पर कश्मीरियों पर कार्रवाई

Pulwama terror attack : Many Held Over Objectionable Posts on Social Media - India News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में 40 जवान शहीद हो गए। सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर कथित तौर पर देश विरोधी पोस्ट डालने के लिए देशभर के विभिन्न संस्थानों में कश्मीर के छात्रों के खिलाफ शनिवार को कार्रवाई शुरू की गई।

जयपुर में निम्स विश्वविद्यालय ने आतंकवादी हमले से संबंधित व्हाट्सएप पर राष्ट्र विरोधी संदेश पोस्ट करने के लिए चार कश्मीरी छात्रों को निलंबित कर दिया। बेंगलुरु में रेवा विश्वविद्यालय के छात्र 22 साल के ताहिर लतीफ को शनिवार सुबह एक फेसबुक पोस्ट के सिलसिले में हिरासत में ले लिया गया, जहां उसने पुलवामा हमले में शामिल आत्मघाती हमलावर के वीडियो को कथित रूप से अपलोड किया और हमले के लिए उसकी प्रशंसा की। पुलिस ने कहा कि उसे साथी छात्र द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर कॉलेज हॉस्टल से हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने कहा कि आईपीसी की धारा 124 ए और आईटी एक्ट के तहत बेंगलूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। देहरादून में कश्मीर के एक 19 साल के छात्र को बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े एक आतंकवादी की तस्वीर पोस्ट करने के आरोप में अल्पाइन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी से निलंबित कर दिया गया।

यूपी में पुलवामा आतंकी हमले के समर्थन में कथित रूप से पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए अलग-अलग जिलों की घटनाओं में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। अहमदाबाद में, फार्मास्युटिकल फर्म ज्यदूस हेल्थकेयर ने श्रीनगर की अपनी मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव को एक फेसबुक पोस्ट के लिए निलंबित कर दिया, जिसमें उसने कथित तौर पर हमले को ‘असली सर्जिकल स्ट्राइक’ कहा था।

वहीं हिमाचल प्रदेश पुलिस ने शनिवार को पुलवामा आतंकी हमले के पक्ष में टिप्पणी करने के लिए एक निजी विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग स्नातक छात्र को गिरफ्तार किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बद्दी के चितकारा विश्वविद्यालय के बीटेक छात्र तहसीन गुल को आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार के वीडियो पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pulwama terror attack : Many Held Over Objectionable Posts on Social Media
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulwama terror attack, many held over objectionable posts, social media, 40 crpf personnel were killed in jammu and kashmir, nims univercity, action against valley students in many cities for anti-national posts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved