• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘पद्मावत’ पर हिंसा: अहमदाबाद के 3 मॉल में तोडफ़ोड़, 40 गाडियों को फूंका

नई दिल्ली/अहमदाबाद। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है। गुजरात के अहमदाबाद में रातभर ‘पद्मावत’ पर करणी सेना की गुंडागर्दी देखने को मिली। करीब 2000 हजार से ज्यादा उपद्रवियों ने अहमदाबाद के तीन मॉल में तोडफ़ोड़ की। इतना ही नहीं, 40 से ज्यादा बाइकों को आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों ने कई कारों में भी तोडफ़ोड़ की। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना पर करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कालवी ने कहा कि उनके नाम पर असमाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ की है। वह ऐसी हरकतों की आलोचना करते हैं। उन्होंने कहा है कि तोडफ़ोड़ की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। कालवी ने कहा, सबको सन्मति दे भगवान।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हिमालयन मॉल में आगजनी करने वालों की भीड़ में करीब 2 हजार तक लोग शामिल थे। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ घंटे तक करणी सेना के सदस्यों ने पूरा इलाका जाम करके रखा था। हिमालयन मॉल के मैनेजर राकेश मेहता ने कहा है कि उन्होंने मॉल के बाहर पहले ही एक बोर्ड में यह लिखकर टंगवा दिया था कि यहां पद्मावत फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। उन्होंने कहा है कि इसके बावजूद मॉल को तबाह कर दिया गया। हिमालयन मॉल के कार्निवल सिनेमा और इसके बाहर आगजनी करने के अलावा अहमदाबाद के थलतेज इलाके में भी पद्मावत के विरोध में एक्रो पोलिस मॉल में पथराव किया गया। इस मॉल के बाहर भी गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया गया।

गुडगांव में धारा 144 लागू

पद्मावत के 25 जनवरी को रिलीज से पहले राजपूत करणी सेना की धमकी के मद्देनजर गुडग़ांव में रविवार तक धारा 144 लगा दी गई है। करणी सेना ने फिल्म की स्क्रीनिंग कर रहे सिनेमाघरों को निशाना बनाने की धमकी दी है। गुडग़ांव में 40 से ज्यादा सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स हैं। गुडग़ांव में डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने कहा, कानून व्यवस्था में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर धारा 144 लगाई है। 25 जनवरी को फिल्म पद्मावत रिलीज हो रही है।

कानपुर के मल्टीप्लेक्स में फिल्म के पोस्टर फाड़े

कानपुर में काकादेव के सर्वोदय नगर इलाके में स्थित एक मॉल मल्टीप्लेक्स में करणी सेना के करीब एक दर्जन सदस्यों ने संजय लीला भंसाली की 25 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शन किया। काकादेव के थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि करणी सेना के सदस्यों ने फिल्म के पोस्टर फाड़ दिये, शीशे तोड़े और वहां मल्टीप्लेक्स के कर्मचारियों के साथ अभद्रता की।

एमपी में पद्मावत के विरोध में सडक़ पर उतरी करणी सेना

पद्मावत के विरोध में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में करणी सेना, राजपूत समाज सहित हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता सडक़ों पर उतर आए और उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में डेरा डाल दिया। प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे किसी भी कीमत पर इस फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे। इसी तरह ग्वालियर और मुरैना में भी पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। कई स्थानों पर लोग सडक़ों पर उतर आए और उन्होंने सडक़ पर टायर जलाकर यातायात बाधित करने की कोशिश की। इसी तरह इंदौर में प्रदर्शनकारियों ने कई स्थानों पर टायर जलाकर अपना विरोध जताया। उज्जैन में प्रदर्शनकारियों ने आगर रोड पर जाम लगाकर फिल्म का विरोध किया। स्थिति तनावपूर्ण रही। पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

बिहार में करणी सेना के खौफ से पद्मावत की बुकिंग रद्द





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Protest on Padmaavat: Ahmedabad malls vandalised vehicles set on fire
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: padmaavat, padmaavat protest, ahmedabad, malls, vehicles fire, uttar pradesh, haryana, gurgaon, madhya pradesh, bhopal, karni sena, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved