• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

10 दिसंबर को प्रियंका गांधी का चुनावी राज्य गोवा का दौरा

Priyanka Gandhi visit to the electoral state Goa on December 10 - India News in Hindi

नई दिल्ली । लगातार उत्तर-प्रदेश की राजनीति पर फोकस करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार गोवा का दौरा करेंगी। पार्टी के अनुसार प्रियंका 10 दिसंबर को गोवा का दौरा कर सकती हैं। जानकारी के अनुसार अपने एक दिवसीय दौरे में प्रियंका गांधी उस इमारत को भी जाकर देखेंगी। जिसका 1972 में इंदिरा गांधी ने उद्घाटन किया था। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने दौरे में खदानों को फिर से शुरू करने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि अगर केन्द्र सरकार इसके लिए संसद में कोई बिल लाती है तो कांग्रेस उसका समर्थन करेगी।

गौरतलब है कि 10 दिसंबर को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी गोवा में अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगी। इस दौरे में प्रियंका गांधी पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेगी। इसके साथ ही हाल ही में गोवा के 21 सरपंचों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर खदान शुरू करने की मांग की थी। कांग्रेस नेता राज्य के इन सभी सरपंचों से भी मुलाकात कर सकती हैं। हाल ही में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य में कुछ खदानों को नीलाम करने की योजना बनाई है, लेकिन कांग्रेस खदानों को चालू कराने को मुद्दा बनाना चाहती है।

कांग्रेस पार्टी के अनुसार पर्यटन के बाद खदान गोवा की अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा योगदान देती है। इस पर लगे प्रतिबंध की वजह से स्थानीय लोगों के रोजगार पर फर्क पड़ा है। लगभग 4 लाख लोगों पर इसका सीधा असर पड़ता है। इसलिए पार्टी चुनावों में इसे मुद्दा बनाना चाहती है। हालांकि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने भी खदानों को दोबारा शुरू कराने का दावा किया था। पार्टी ने घोषणा की थी कि अगर वह सत्ता में आती है तो 6 महीने के भीतर माइनिंग को दोबारा शुरू करवाएगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Priyanka Gandhi visit to the electoral state Goa on December 10
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: priyanka gandhi, priyanka gandhi visit to the electoral state goa on december 10, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved