• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लाओस के प्रधानमंत्री चीन की यात्रा पर, द्विपक्षीय समझौताें पर हुए साइन

Prime Minister of Laos visits China, signs of bilateral agreements - India News in Hindi


बीजिंग। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने पेइचिंग में चीन की औपचारिक यात्रा पर आए लाओस के प्रधानमंत्री थोंगलोउन सिसोलॉथ के साथ वार्ता की। दोनों नेता द्विपक्षीय वित्त, सूचना, ई-कॉमर्स आदि क्षेत्रों में सहयोगी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के गवाह बने। ली खछ्यांग ने कहा "चीन लाओस के साथ मिलकर चीन-लाओस साझे भाग्य समुदाय की स्थापना के लिए कार्यान्वयन परियोजना बनाना चाहता है, बड़े आधारभूत संस्थापनों के निर्माण को आगे बढ़ाना चाहता है। वित्त और कृषि आदि क्षेत्रों में सहयोग को प्रगाढ़ करना चाहता है। चीन लाओस के अधिक उच्च गुणवत्ता वाले कृषि उत्पादों का चीनी बाजार में प्रवेश करने का स्वागत करता है।"

ली खछ्यांग ने यह भी कहा "चीन लाओस समेत आसियान देशों के साथ मिलकर क्षेत्रीय आर्थिक एकीकरण को आगे बढ़ाना चाहता है, और साथ ही इस वर्ष आरसीईपी संधि के निश्चित समय पर हस्ताक्षर करने को आगे बढ़ाना चाहता है।"

वार्ता में थोंगलोउन ने कहा "लाओस चीन के साथ मिलकर देश के शासन अनुभव का आदान-प्रदान, व्यापार, निवेश, पर्यटन और कृषि आदि क्षेत्रों सहयोग को मजबूत करना चाहता है। इसके साथ ही लाओस-चीन रेल मार्ग परियोजना के निर्माण को अमलीजामा पहनाने के लिए भी तैयार है। लाओस अपने देश में व्यापारिक सुविधा को आगे बढ़ाएगा और बेहतरीन व्यापारिक माहौल स्थापित करेगा। अपने देश में निवेश के लिए लाओस चीनी उद्योगों का स्वागत करता है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister of Laos visits China, signs of bilateral agreements
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese premier li khachiang, prime minister of laos thongloun sisoloth, china, laos, asean, laos-china railroad project, li khachiang, thongloun sisoloth, ली खछ्यांग, थोंगलोउन सिसोलॉथ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved