• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

Maharashtra News : महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा निलंबित

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया और विधानसभा निलंबित है। उन्होंने कहा कि बीते महीने विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के 20 दिन बाद भी राजनीतिक दल सरकार बनाने में असफल रहे हैं, जिसके बाद राष्ट्रपति शासन लागू किया गया।

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता वसुधा गुप्ता ने एक बयान में कहा, "राज्यपाल (बी.एस.कोश्यारी) ने दोपहर में सभी प्रयासों के बाद भी कोई सफलता नहीं मिलने की बात कहते हुए राष्ट्रपति से सिफारिश की।"

उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा राष्ट्रपति को की गई सिफारिश को गृह मंत्रालय को संदर्भित किया गया, जिस पर केंद्रीय कैबिनेट ने मंगलवार को इसे राष्ट्रपति को भेजने की अनुशंसा की, जिससे संविधान के अनुच्छेद 356 के तहत उद्घोषणा जारी की जाए और महाराष्ट्र राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए और विधानसभा को निलंबित कर दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेजी, क्योंकि उसके पास कोई विकल्प नहीं बचा था।

288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी और चुनावों में 105 सीटों पर जीत दर्ज की। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित हुए थे।

--आईएएनएस

यह भी पढ़े

Web Title-President rule in Maharashtra, Assembly suspended
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor bs koshiyari, ministry of home affairs, presidents rule implemented, assembly suspended, राज्यपाल बीएसकोश्यारी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved