• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिमाचल में चुनाव की तैयारी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 4 दिन में करेंगे 25 जगहों का दौरा

Preparation for Himachal elections- BJP President JP Nadda will stay in the state for four days, will visit more than 25 places - India News in Hindi

नई दिल्ली। पांच में से चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली चुनावी जीत के बाद भाजपा ने अगले विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार से अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे। हिमाचल प्रदेश में इसी वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने जेपी नड्डा के हिमाचल प्रदेश के दौरे को लेकर बयान जारी कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 09 अप्रैल 2022, शनिवार से चार दिन के महत्वपूर्ण विस्तृत प्रवास पर हिमाचल प्रदेश में रहेंगे जहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और कई सांगठनिक बैठकें करेंगे। बलूनी के मुताबिक, पांच विधानसभाओं में हाल ही में हुए चुनाव और इनमें से चार राज्यों में भाजपा की हुई ऐतिहासिक विजय के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह किसी भी राज्य में पहला प्रवास कार्यक्रम है।

अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के विस्तृत प्रवास के दौरान जेपी नड्डा 25 से अधिक जगहों का दौरा करेंगे और आम नागरिकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इन सभी जगहों पर स्थानीय नागरिकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा नड्डा के सम्मान में अभिनंदन समारोह भी आयोजित किए जाएंगे।

इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष के इस चार दिवसीय दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संसद सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सासदों को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर जनता से संपर्क स्थापित करने का निर्देश भी दिया था। इस दौरे को उसी का एक हिस्सा माना जा सकता है, जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वयं जनता से संपर्क करने के लिए मैदान में उतार रहे हैं, लेकिन वास्तव में यह सिर्फ संपर्क अभियान ही नहीं रहने जा रहा है।

इन चार दिनों में नड्डा हिमाचल की जनता का मूड भांपने की कोशिश करेंगे और सरकार के कामकाज को लेकर जनता के साथ-साथ संगठन का फीडबैक लेने की भी कोशिश करेंगे, क्योंकि इसी आधार पर दिल्ली में पार्टी के आला नेता बाद में बैठक कर राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे।

शनिवार को नड्डा के चार दिवसीय दौरे की शुरुआत शिमला में विधानसभा चौक से होटल पीटरहॉफ तक एक भव्य रोड शो से होगी और इसके बाद वो 11.10 बजे शिमला में एक भव्य जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 10 अप्रैल, रविवार को भाजपा अध्यक्ष शिमला में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे और रविवार को ही नड्डा दसेरन में बूथ बैठक करेंगे। वे टुटू, दाड़लाघाट, नम्होल, बंदला, सिहड़ा, कोठी चौक, घुमाणी और भगेड़ चौक में कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे।

11 अप्रैल, सोमवार को भाजपा अध्यक्ष निचिल भटेड़ - मंदिर शेड, सलनू, मंदरीघाट, मझवाड़, हरलोग, हवाण पंचायत घर, तल्याणा, कुठेड़ा और मोरसिंघी में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क करेंगे।

12 अप्रैल, मंगलवार को नड्डा कोठीपुरा स्थित एम्स जाएंगे और वहां चल रहे कार्यो का निरीक्षण करेंगे। वे इसके संबंध में यहां एक महत्वपूर्ण बैठक भी करेंगे। झंडुता, कंदरौर, घाघस और रघुनाथपुरा में 12 अप्रैल को नड्डा कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क भी करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Preparation for Himachal elections- BJP President JP Nadda will stay in the state for four days, will visit more than 25 places
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: preparation for himachal elections- bjp president jp nadda will stay in the state for four days, will visit more than 25 places, jp nadda, himachal election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved