• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी के मंत्री बोले, जनसंख्या नियंत्रण कानून बिना सांप्रदायिक सौहार्द नाकाम

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग उठाई है और उनका कहना है कि इसके बिना सांप्रदायिक सौहार्द नाकाम रहेगा। गिरिराज सिंह ने साथ ही देश में हिंदू समुदाय की आबादी कम होने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप भी लगाया। अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के चलते हिंदुओं की आबादी 1947 में 90 फीसदी से घट कर अब 72 फीसदी ही रह गई है।

टेलीविजन नेटवर्क जी समूह के एक क्षेत्रीय चैनल को दिए साक्षात्कार में गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा, अगर भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू नहीं किया गया, तो सांप्रदायिक सौहार्द कायम नहीं हो सकेगा। जब भी देश में हिंदुओं की आबादी घटी है, सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित हुआ है। हालांकि जनगणना-2011 के आंकड़े केंद्रीय मंत्री के बयान से मेल नहीं खाते। 1951 की जनगणना के अनुसार देश में तब हिंदुओं की संख्या कुल आबादी का 84.1 फीसदी थी, वहीं 2011 में यह 79.8 फीसदी दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Population control law needed for communal harmony: Giriraj Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister, bjp leader, giriraj singh, population control law, communal harmony, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved