• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जी-20 के लोगो में कमल पर राजनीतिक विवाद - भाजपा ने कांग्रेस को अपने पुराने चुनाव चिन्ह की दिलाई याद

Political controversy over lotus in G20 logo - BJP reminds Congress of its old election symbol - India News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को लॉन्च किए गए जी-20 के लोगो में शामिल कमल के फूल को लेकर राजनीतिक विवाद गरमा गया है। कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा पर सवाल उठाया है तो वहीं पलटवार करते हुए भाजपा ने कांग्रेस को उसके पुराने चुनाव चिन्ह ( गाय-बछड़े ) की याद दिलाई है।

कांग्रेस की आलोचना को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्य सभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि 'कमल' हजारों वर्षों से भारत और भारतीय संस्कृति में सबसे महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कष्ट भले ही हो लेकिन अगर भारत को बौद्धिक और आर्थिक सुपर पॉवर बनना है तो हमें यह ध्यान रखना होगा कि लक्ष्मी जी और सरस्वती जी, दोनों ही कमल के आसन पर विराजती हैं। कमल का विरोध करने वाले भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म की अवमानना कर रहे हैं।

कांग्रेस को अपने अतीत की याद दिलाते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि किसी जमाने में कांग्रेस का चुनाव चिन्ह गाय-बछड़ा हुआ करता था तो क्या गाय भारतीय संस्कृति की प्रतीक नहीं है ?

त्रिवेदी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत का राष्ट्रीय पुष्प 'कमल' का फूल ही है और इसे राष्ट्रीय पुष्प का दर्जा कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में ही दिया गया था। इससे यह पता लगता है कि कांग्रेस अपने ही पूर्वजों का सम्मान करना नहीं जानती है और इससे यह भी पता लगता है कि राष्ट्र और राष्ट्रवाद के किसी भी तत्व को लेकर कांग्रेस के मन में कितनी अवमानना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Political controversy over lotus in G20 logo - BJP reminds Congress of its old election symbol
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, congress, political controversy over lotus in g20 logo, g20 logo, narendra modi, himachal polls, himachal election, himachal assembly education, assembly education, assembly education 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved