• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PoK और गिलगित बालिस्तान भारत का हिस्सा, आतंकवादियों ने जमा रखा कब्जा : बिपिन रावत

pok and gilgit baltistan controlled by pakistani terrorists says army chief general bipin rawat - India News in Hindi

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान को जम्मू-कश्मीर का हिस्सा बताया है। बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान इसपर अवैध कब्जा कर रखा है। जल्द ही वो फिर से जम्मू-कश्मीर (Jamu Kashmir) में शामिल हो जाएगा।

दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा, 'जब हम जम्मू और कश्मीर कहते हैं, तो जम्मू और कश्मीर के पूर्ण राज्य में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान शामिल हैं। इसलिए पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है, एक ऐसा क्षेत्र जो हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। बिपिन रावत ने कहा, ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ (PoK) पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है। आर्मी चीफ ने कहा कि पीओके को पाकिस्तान नियंत्रित नहीं करता, बल्कि आतंकवादी उसे चला रहे हैं।

आर्मी चीफ ने आगे कहा कि जब हम जम्मू-कश्मीर की बात करते हैं तो उसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य पीओके गिलिगित बाल्टिस्तान भी शामिल है। इसलिए पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान एक अधिकृत क्षेत्र बन गया है। एक ऐसा क्षेत्र जिस पर हमारे पड़ोसी देश का अवैध रूप से कब्जा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pok and gilgit baltistan controlled by pakistani terrorists says army chief general bipin rawat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pok and gilgit baltistan controlled by pakistani terrorists, army chief, general bipin rawat, bipin rawat, pok, gilgit baltistan controlled by terrorists, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved