• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PNB घोटाला: न्यूयॉर्क में ऐशो आराम की जिंदगी जी रहा है नीरव मोदी

pnb scandal: Nirav Modi holed up in luxury NY hotel - India News in Hindi

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11 हजार 300 करोड़ का चूना लगाकर भागा हीरा कारोबारी नीरव मोदी अमेरिका में ऐशोआराम की जिंदगी जी रहा है। टीवी रिपोट्र्स के मुताबिक वह न्यूयॉर्क के सबसे महंगे होटलों में शुमार जे डब्ल्यू मैरियट एसेक्स हाउस के बेहद महंगे स्वीट में अपने परिवार के साथ ठहरे हैं। बता दें कि नीरव की पत्नी एमी अमेरिकी नागरिक हैं। टीवी रिपोट्र्स के मुताबिक भारत में सबसे बड़े बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव न्यूयॉर्क के मशहूर सेंट्रल पार्क के फेसिंग वाले मैरियट एसेक्स हाउस के 36 फ्लोर पर हैं। इस स्वीट का एक दिन का किराया 75 हजार रुपये है।

 रिपोट्र्स के मुताबिक यह कमरा साढ़े 67 लाख रुपये में 90 दिन के लिए बुक कराया गया है। घोटाला सामने आने के बाद से नीरव मोदी का फोन स्विच ऑफ है। हालांकि न्यूयॉर्क के इस होटल में उनकी गतिविधियां काफी ऐक्टिव बताई जा रही हैं। टीवी रिपोर्ट के मुताबिक होटल स्टाफ ने दावा किया कि उन्होंने नीरव मोदी को देखा। स्टाफ के मुताबिक वह असामान्य रूप से शांत दिख रहे हैं।

इसके साथ ही उनकी पत्नी एमी को भी होटल की बिल्डिंग से कई बार बाहर आते-जाते देखा गया। टीवी रिपोट्र्स के मुताबिक गुरुवार को जब नीरव मोदी के बार में स्विस मैरियट होटेल से पूछा गया तो बताया गया कि नीरव और अमी अपने कमरे में नहीं हैं, जबकि उनके बच्चे घर पर ही हैं।

सीबीआई ने इंटरपोल से मांगी मदद

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी अरबपति हीरा व्यापारी नीरव मोदी का पता लगाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल मोदी और बिजनेस पार्टनर मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस जारी किया है। इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस का इस्तेमाल अन्य देशों में छिपे किसी शख्स का पता लगाने के लिए किया जाता है। नीरव मोदी पर सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 11,515 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।उल्लेखनीय है कि 29 जनवरी को नीरव मोदी और उसके सहयोगियों के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया था लेकिन इससे पहले ही वे देश छोडक़र फरार हो गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pnb scandal: Nirav Modi holed up in luxury NY hotel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pnb scam, pnb scandal, pnb fraud, branded by pnb scandal, new york city, modi government, nirav modi, luxury ny hotel, cbi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved