• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पीएम मोदी भरूच में करेंगे देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज का उद्घाटन

नई दिल्ली। यूपी में चुनावी प्रचार का दौर खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिन के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और बैठकों में हिस्सा लेंगे। दौरे में सबसे महत्वपूर्ण है भरूच स्थित नर्मदा नदी पर बना चार लेन का सबसे लंबा केबल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे।

गृह राज्य का यह दौरा उनके लिए काफी अहम है, क्योंकि अगले साल यहां विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। संभावना यह भी है कि बुधवार यानी महिला दिवस के दिन पीएम मोदी अपनी मां से मिलने गांधीनगर भी जा सकते हैं। पीएम मोदी सबसे पहले ओएनजीसी पेट्रो एडिशन्स लिमिटेड पेट्रोकैमिकल कॉम्पलेक्स में आयोजित एक समारोह में उद्योग जगत को संबोधित करेंगे। बाद में वह भरूच में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पीएम भरूच जिले में निर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन करेंगे। इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, यह देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज है। इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है। इसे बनाने में दो साल लगे जबकि 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ। इसके बनने से अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जम से मुक्ति मिलेगी। इस ब्रिज पर हमेशा से जाम लगता रहा है, लेकिन लेकिन दो साल से यह ज्यादा लग रहा था, क्योंकि यहां ब्रिज का कम चल रहा था।

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा

गुजरात के दो दिवसीय दौरे के दौरान मंगलवार को पीएम मोदी करीब ढाई बजे सूरत हवाई अड्डे पर उतरेंगे। यहां से निकलकर ओएनजीसी के ओपीएएल परियोजना के औद्योगिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद भरूच जिले में नर्मदा नदी पर चार लेन के बने सबसे लंबे केबल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। तत्पश्चात कृषि विश्वविद्यालय के कैंपस में जनसभा को संबोधित करेंगे और करीब 7 बजे अहमदाबाद लौटने के बाद पीएम मोदी राजभवन जाएंगे। यहां राज्यपाल से मुलाकात के बाद 8 बजे सीएम हाउस में उनके लिए खास डिनर का इंतजाम किया गया है।

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ यहां अंतिम विश्राम के लिए भी नहीं मिलती जगह]

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi begins two-day Gujarat visit today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, two-day gujarat visit, pm modi, gujarat visit, bjp, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved