• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी के नेतृत्व में भारत के साथ गहरे रिश्ते बनाने को तैयार : चीन

PM Modis second term to begin with Chinese President Xi Jinping meet - World News in Hindi

बीजिंग। चीन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के साथ अपने रिश्ते को और गहरा बनाने के लिए तैयार है। लोकसभा चुनाव में मिले भारी बहुमत के बाद मोदी अब फिर अगले पांच साल के लिए देश की सत्ता संभालेंगे।

एक दिन पहले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मोदी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि वह चीन और भारत के रिश्तों को एक नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं। अब चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन के लिए भारत की काफी अहमियत है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने यहां कहा, "17वीं लोकसभा का चुनाव सुचारु ढंग से संपन्न हुआ और प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में राजग को बहुमत मिला। चीन उनको बधाई देता है..राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई संदेश भेजा है।"

उन्होंने कहा, "चीन और भारत एक दूसरे के अहम पड़ोसी हैं। हम प्रमुख विकासशील देश और उभरते हुए बाजार हैं।" मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बैनर तले भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों को प्रचंड बहुमत मिला है।

मोदी को बधाई देते हुए लू ने कहा, "पिछले साल हुए वुहान शिखर सम्मेलन से हमारे द्विपक्षीय रिश्तों को और नई संभावना को भावी दिशा मिली।"

उन्होंने कहा, "अब एक साल बाद, हमारे द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग में प्रगति हुई है। चीन द्विपक्षीय रिश्तों को अहमियत देता है और भारत के साथ परस्पर राजनीतिक भरोसे और लाभकारी सहायोग को बढ़ावा देना चाहता है।" चीन के वुहान नगर में अप्रैल 2018 में मोदी और शी के बीच ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन हुआ था।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modis second term to begin with Chinese President Xi Jinping meet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, chinese president, xi jinping, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved