• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Dussehra 2019 : पीएम मोदी ने किया रावण दहन, कहा-देश की भलाई के लिए कोई एक संकल्प जरूर लें

PM Modi to take metro ride to attend Dussehra - India News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका में रावण दहन किया। रावण दहन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपने भीतर की बुराइयों से भी मुक्ति पाना है। विजयादशमी हो, महात्मा गांधी की जयंती हो या प्रकाश पर्व हो, हमें कोई ना कोई संकल्प जरूर लेना चाहिए। पीएम मोदी ने तीर छोडकर दिल्ली के द्वारका में 107 फीट रावण के पुतले का दहन किया। उनके साथ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और सांसद प्रवेश वर्मा भी मौजूद रहें।

UPDATE....


- पीएम मोदी ने कहा कि शक्ति की साधना, उपासना और आराधना का पर्व नवरात्रि है। नवरात्रि आंतरिक शक्ति को संचित करने और कमज़ोरियों को दूर करने की साधना है। हर मां बेटी का सम्मान, गर्व और गरिमा को बनाए रखना हर नागरिक की ज़िम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम चुनौती देने वाले भी और समयानुसार खुद को बदलने वाले भी। हम खुद ही बुराइयों के खिलाफ खड़े होते हैं। बुराइयों के खिलाफ़ खड़े होने वाले ही संत होते हैं।

- उत्सव हमें जोड़ते भी हैं और उत्सव हमें मोड़तें भी हैं। उत्सव हममें नई उमंग और उत्साह भी भरते हैं साथ ही नए-नए सपनों को सजने का सामर्थ्य भी देते हैं : पीएम मोदी।

- पीएम मोदी ने दिल्ली में द्वारका के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत उत्सवों की भूमि है, शायद ही 365 में कोई एक दिन बचा होगा जब हिंदुस्तान के किसी न किसी कोने में उत्सव ना मनाया जाता हो।

- हजारों साल की सांस्कृतिक परम्परा के कारण हमारे देश ने उत्सवों को भी संस्कार का शिक्षा का और सामूहिक जीवन का एक निरंतर प्रशिक्षण करने का काम किया है : पीएम मोदी।


पिछले साल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की लव-कुश रामलीला में आयोजित दशहरा उत्सव में हिस्सा लिया था। इस मौके पर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतलों का भी दहन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार लालकिले की रामलीला से दूर दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में होने वाली रामलीला में शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी मंगलवार शाम लगभग 6 बजे यहां पहुंचेंगे जिसके बाद रावण दहन का कार्यक्रम होगा। बता दें पीएम मोदी के आने के चलते इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस को 5 दिन पहले ही प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की जानकारी दे दी गई थी।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी काफी पहले से ही शुरू कर दी गई थी। रामलीला के जिस मंच से पीएम मोदी रावण पर धनुष से बाण चलाएंगे उसे राम मंदिर का रूप दिया गया है। मंच के आस-पास की जगह को एसपीजी ने अपने घेरे में ले लिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi to take metro ride to attend Dussehra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, narendra modi, pm modi to take metro ride to attend dussehra, dussehra 2019, vijaya dashami, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved