• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले PM मोदी, सरकार बनाने का दावा पेश किया

PM Modi To Address NDA Lawmakers At Meeting Today - India News in Hindi

नई दिल्ली। संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) का नेता चुन लिया गया।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "मैं इस बात की घोषणा कर खुश हूं कि नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से भाजपा संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। अमित शाह ने कहा, 'जिस प्रकार से मोदी जी ने पांच साल शासन चलाया उसको देश की जनता ने स्वीकारा है। देश की जनता ने मोदी एक्सपेरिमेंट को मन से फिर एक बार स्वीकारा है।

मोदी जी के आने के बाद जनता को विश्वास हुआ कि अब एक नेता ऐसा आया है जो आतंकवादियों के घर में घुसकर कार्रवाई कर सकता है। 60 के दशक के बाद इस देश के लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण इन तीन नासूरों ने डसा हुआ था। हर जनादेश कहीं न कहीं परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति से ग्रसित था। 2019 के जनादेश ने परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण को राजनीति से बाहर निकाल दिया है।'

लोकसभा चुनाव में एनडीए को ऐतिहासिक बहुमत मिला है। एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी 30 मई को शपथ ले सकते हैं। शपथ से पहले पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, लेकिन उससे पहले वह अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे। यहां मोदी मां से जीत का आशीर्वाद लेने भी जाएंगे।

UPDATE...


- एनडीए नेताओं द्वारा राष्ट्रपति को समर्थन पत्र सौंपे जाने के बाद नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब राष्ट्रपति भवन के लिए निकल चुके हैं, वह आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

- ये चुनाव कितना बड़ा और व्यापक होता है इसकी व्यवस्थाएं कितनी होती हैं, ये विश्व के लिए बहुत बड़ा अजूबा है। इस काम को चुनाव आयोग ने, राज्यों के चुनाव आयोग ने, सरकारी मुलाजिम, सुरक्षा बल इन सब की एक कठोर परिश्रम का एक कालखंड होता है: पीएम मोदी

- भारत में तो चुनाव अपने आप में उत्सव था, मतदान भी अनेक रंगों से भरा था। लेकिन विजयोत्सव उससे भी अधिक शानदार था। देश के साथ विश्वभर के भारत प्रेमियों ने इस विजयोत्सव में हिस्सा लिया है। ये हमारे लिए गर्व की बात है: पीएम मोदी

- सेंट्रल हॉल की आज ये घटना असामान्य घटना है। हम आज नए भारत के हमारे संकल्प को एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाने के लिए एक नई यात्रा को यहां से आगे बढ़ाने वाले हैं: पीएम मोदी।

- मैं ह्रदय से आप सबका आभार व्यक्त करता हूं। भाजपा ने संसदीय दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से मुझे चुना और एनडीए के सभी दलों ने इसका समर्थन किया और इसके लिए मैं आभारी हूं : पीएम मोदी।

- पीएम मोदी ने एनडीए संसदीय दल की बैठक में अपना संबोधन शुरू करने से पहले संविधान के सामने अपना सिर झुकाया।

- मोदी जी के आने के बाद जनता को विश्वास हुआ कि अब एक नेता ऐसा आया है जो आतंकवादियों के घर में घुसकर कार्रवाई कर सकता है : अमित शाह।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल का नेता चुन लिया गया।

- आज संसद सेंट्रल हॉल नें एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना गया।

- अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल ने मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और एनडीए के सहयोगी नेताओं ने इसका समर्थन किया।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय दल की बैठक में पहुंच गए हैं।

- बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पहुंच गए हैं।

- NDA की होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंच गए हैं।

- उत्तर प्रदेश के मथुरा से दोबारा सांसद चुनी गईं हेमा मालिनी ने कहा, 'मोदी जी ने बहुत मेहनत की है और उन्होंने पूरे देश को प्रभावित किया है। मैंने भी जीती हूं, मुझे खुशी है कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ अच्छा काम दिया, यही कारण है कि मैं यहां आई हूं।'

- अभिनेता से नेता बने और नवनिर्वाचित भाजपा सांसद सनी देओल एनडीए संसदीय बोर्ड की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।


इससे पहले शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा था। इस इस्तीफे को राष्ट्रपति कोविंद ने मंजूर कर लिया और लोकसभा को भंग कर दिया। राष्ट्रपति ने 16वीं लोकसभा भंग कर दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज एनडीए को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक थोड़ी देर में संसद के सेंट्रल हॉल में शुरू होने वाली है। संसदीय दल की बैठक में शिरकत करने के लिए बीजेपी के सभी 303 सांसद यहां पहुंच रहे हैं। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नया नेता चुना जाएगा।

राष्ट्रपति कोविंद से मिल सकते हैं पीएम मोदी...

शाम 7 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एनडीए नेताओं को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं। शाम 8 बजे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं पीएम मोदी। दावा पेश कर मीडिया से बात कर सकते हैं पीएम मोदी।

सांसदों की बैठक में नरेंद्र मोदी चुने जाएंगे नेता...

एनडीए के सांसदों की बैठक में आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शाम 5 बजे नेता चुने जाएंगे। इसके बाद वह मौजूदा सांसदों को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए नेता राष्ट्रपति में अपना दावा पेश करने जा सकते हैं। यहीं से नई सरकार बनाने की औपचारिकता शुरू हो जाएगी। एनडीए के संसदीय बोर्ड की माटिंग में नवनिर्वाचित सांसद पहुंच रहे हैं।

नतीजे मिलने के बाद राष्ट्रपति कोविंद वह नई 17 वीं लोकसभा को सूचित करेंगे। प्रचंड जीत के बाद कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने जाएंगे। आज शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी। इसके बाद एनडीए संसदीय दल की भी बैठक होगी। इसका न्योता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी सहयोगियों को दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi To Address NDA Lawmakers At Meeting Today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, nda lawmakers at meeting, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved