• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

LIVE: कुछ ही देर में गरीबों को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था की सुस्त रफ्तार की चिंताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के लिए बड़ा ऐलान कर सकते है। दिल्ली में हुई बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के खत्म होने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह बात कहीं। इधर, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो शाम 6.30 बजे बड़ी योजना की शुरूआत करने जा रहे है। मोदी दिल्ली के दीनदयाल ऊर्जा भवन में सौभाग्य योजना की शुरूआत करेंगे। इस योजना के तहत देशभर के हर गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध होगी। मीटिंग के बाद जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दो दिन तक चली मीटिंग में देश की अर्थव्यवस्था और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान जेटली ने पीएम के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि देश ने बीजेपी में विश्वास दिखाया है।

जेटली ने कहा कि पीएम मोदी आज शाम 6.30 बजे बड़ी योजना का ऐलान करेंगे। उन्होंने कहा कि ओएनजीसी के कार्यक्रम को लेकर मोदी बड़ा ऐलान कर सकते है, इससे गरीबों को काफी लाभ होगा। उन्होंने बताया कि PM ने मीटिंग के दौरान कहा कि देश ने बीजेपी पर भरोसा जताया है। ऐसे में चुनाव जीतना ही एकमात्र लक्ष्य नहीं होना चाहिए। सत्ता भोग के लिए नहीं बल्कि सेवा के लिए होती है। मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष बहुत तीखे शब्दों को इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन, सबूत ना होने पर तीखे शब्द विकल्प नहीं है। मोदी ने देश के जनता से स्वच्छता अभियान से जुडऩे की अपील की। शौचालय को इज्जत घर नाम देना सराहनीय कदम है। मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में कोई समझौता नहीं होगा। इस लड़ाई में मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है।

इससे पहले बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने अध्यक्षीय संबोधन में अमित शाह ने कहा कि अर्थव्यवस्था में मौलिक बदलाव भारत को विश्व गुरु बनाएगा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि अमित शाह ने बैठक में कहा, 2014 में अर्थव्यवस्था की स्थिति क्या थी? यह कई जानेमाने अर्थशास्त्रियों द्वारा स्वीकार किया गया था। राजकोषीय घाटा करीब 4.9 फीसदी था, चालू खाता घाटा करीब 5 फीसदी था, मुद्रास्फीति दर दोहरे अंक के करीब थी और वृद्धि दर करीब 4 से 4.5 फीसदी नीचे थी। रुपये का मूल्य भी गिर रहा था। नीतिगत पक्षघात की स्थिति थी।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कैबिनेट मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व भाजपा की राज्य इकाइयों के प्रमुख व भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद थे। गोयल ने कहा कि शाह ने मौजूदा अर्थव्यवस्था के हर पहलू की प्रशंसा की और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। गोयल ने कहा, मौजूदा समय में जिस तरह से हमारी सरकार ने सफलतापूर्वक अर्थव्यवस्था पर काम किया है, उसे इस तथ्य से समझा जा सकता है कि राजकोषीय घाटा 3.5 फीसदी पर आ गया है और चालू खाता घाटा 0.6 फीसदी है, मुद्रास्फीति दो अंकों से 3 फीसदी पर आ गई है। गोयल ने कहा, जो मौलिक बदलाव हुए हैं, वे भारत को विश्व गुरु का स्थान देंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi may soon announce big scheme for poor : Arun Jaitley
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp national executive meet, finance minister, arun jaitley, prime minister, narendra modi, bjp chief, amit shah, saubhagya yojana, inaugurate deendayal urja bhawan\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved