• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एससीओ समिट के दौरान पीएम मोदी के पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ से मुलाकात की संभावना

PM Modi likely to meet Pak PM Shehbaz Sharif during SCO summit - India News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शहबाज शरीफ के बीच उज्बेकिस्तान के समरकंद में 15-16 सितंबर को होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी।

मोदी ने पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से 25 दिसंबर, 2015 को मुलाकात की थी, जब वह अफगानिस्तान की एक दिवसीय यात्रा पूरी करने के बाद दिल्ली वापस जाते समय एक आश्चर्यजनक पड़ाव पर लाहौर पहुंचे थे। यह 10 से अधिक वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा पाकिस्तान की पहली यात्रा थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बीच मोदी एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों की परिषद की 22वीं बैठक में शामिल होने के लिए समरकंद का दौरा करेंगे।

एससीओ दुनिया का सबसे बड़ा क्षेत्रीय ब्लॉक है जिसमें आठ पूर्ण सदस्य शामिल हैं - भारत, कजाकिस्तान, चीन, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, पाकिस्तान और उजबेकिस्तान।

एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री के चीनी राष्ट्रपति शी जिंगपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मिलने की उम्मीद है।

मोदी देश के राष्ट्रपति शौकत मिर्जियोयेव के निमंत्रण पर उज्बेकिस्तान का दौरा कर रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शिखर सम्मेलन में, नेता पिछले 20 वर्षों की एससीओ की गतिविधियों की समीक्षा करेंगे और बहुपक्षीय सहयोग से संबंधित विभिन्न पहलुओं के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi likely to meet Pak PM Shehbaz Sharif during SCO summit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, shehbaz sharif, sco summit, pm modi likely to meet pak pm shehbaz sharif during sco summit, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved