• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी ने लाइव वीआई 5जी नेटवर्क के जरिए दिल्ली मेट्रो टनल वर्कर्स से की बातचीत

PM Modi interact with Delhi Metro tunnel workers via live Vi 5G network - India News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में 5जी सर्विसेज की औपचारिक शुरूआत कर दी। इसके साथ ही वोडाफोन आइडिया (वीआई)की 5जी सेवाएं लाइव हो गई हैं।

पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो की निमार्णाधीन सुरंग में निर्माण कर्मचारियों के साथ बातचीत करने के लिए 'वीआई 5जी डिजिटल ट्विन' तकनीक का उपयोग करते हुए पहला कॉल किया।

हाई-स्पीड अल्ट्रा-लो लेटेंसी 5जी नेटवर्क का उपयोग करते हुए, वी ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में प्रदर्शित किया कि कैसे सुरंगों, भूमिगत कार्य स्थलों, खानों आदि जैसे महत्वपूर्ण निर्माण स्थलों की देखरेख में श्रमिकों की सुरक्षा और दक्षता के लिए भारत में 5जी तकनीक का उपयोग किया जा सकता है।

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, वी का 5जी युग में पहला कदम भारत की नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकी ओडिसी में एक महत्वपूर्ण कदम है। वी 1.3 अरब भारतीयों को व्यक्तिगत और सामूहिक विकास की दिशा में त्वरित यात्रा पर ले जाने के लिए सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी और सेवा पेशकश लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

वीआई 5जी पर बनाई गई दिल्ली मेट्रो टनल साइट के 3डी डिजिटल ट्विन के साथ, पीएम मोदी रीयल-टाइम में काम करने की स्थिति और साइट पर तैनात श्रमिकों से बात करने में सक्षम थे।

एथोनैट और टाटा कम्युनिकेशन ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज (टीसीटीएस) के साथ साझेदारी में, कंपनी ने द्वारका क्षेत्र में निमार्णाधीन दिल्ली मेट्रो साइट का डिजिटल ट्विन बनाया।

वी ने प्रौद्योगिकी कंपनियों और डोमेन लीडर्स के साथ साझेदारी में 5जी उपयोग के मामलों की एक सीरीज तैयार की है।

सार्वजनिक सुरक्षा, स्मार्ट एम्बुलेंस के साथ कनेक्टेड हेल्थकेयर, निजी नेटवर्क, आईओटी कनेक्टेड इलेक्ट्रिक वाहन और ऑटोनॉमस मोबाइल रोबोट, 5जी क्लाउड और गेमिंग जैसे कई वर्टिकल में वीआई 5जी उपयोग के मामले आईएमसी 2022 में प्रदर्शित किए गए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi interact with Delhi Metro tunnel workers via live Vi 5G network
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, delhi metro tunnel workers, vi 5g network, 5g network, pm modi interact with delhi metro tunnel workers via live vi 5g network, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved