• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चीन ने बॉर्डर पर किया युद्ध अभ्यास, कहा- गलतफहमी न पाले भारत

नई दिल्ली। सिक्किम सेक्टर के डोकलाम को लेकर भारत और चीन के बीच तनातनी चल रही है। दोनों की ओर से लगातार बयान सामने आ रहे है। इसी बीच चीन ने सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया है कि डोकलाम में चल रही भारत के साथ तनाव के बीच चीनी सेना ने समुद्र तल से 5100 मीटर की ऊंचाई पर पूरे साजो सामान के साथ सैन्य अभ्यास किया है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस सैन्य अभ्यास में पीपुल लिबरेशन आर्मी के सबसे उन्नत युद्धक टैंक 96बी भी शामिल थे। हालांकि रिपोर्ट में यह दावा नहीं किया गया है कि यह सैन्य अभ्यास कब हुआ है। लेकिन अखबार ने गुरुवार को मिलिट्री ताकत की गलतफहमी न पाले भारत शीर्षक वाली खबर में इस बारे में इंगित किया था।

पीएलए एयर फोर्स कमांड कॉलेज के वाइस प्रेसिडेंट और पीएलए के रिटायर्ड जनरल झू हेपिंग ने कहा कि भारत डोकलाम में सडक़ निर्माण को रोक नहीं पाएगा। बता दें कि 16 जून को इस रोड के निर्माण को भारतीय सैनिकों द्वारा रोकने के बाद और भूटान द्वारा आपत्ति जताने के बीच चीन के साथ सीमा पर तनातनी बढ़ गई है। चीन इस इलाके को अपना हिस्सा मानता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PLA armoured brigade holds high altitude drill in Tibet with most advanced tank
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, india, sikkim, doklam, military exercise, tank, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved