• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीयूष गोयल हो सकते हैं वित्तमंत्री, प्रसाद को दूरसंचार मंत्रालय मिलने की उम्मीद

Piyush Goyal may become next Finance Minister, Prasad may get Telecom - India News in Hindi

नई दिल्ली। आम चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है। ऐसे में नई सरकार में प्रमुख मंत्रालयों के पदभार के लिए नामों पर अटकलें शुरू हो गई हैं।

चर्चा है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल अगला वित्तमंत्री हो सकते हैं। पिछले साल अरुण जेटली के बीमार होने पर कुछ समय के लिए गोयल ने वित्तमंत्रालय का कार्यभार संभाला था।

उधर, कानून व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के बारे में चर्चा है कि उनको दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है। इससे पहले भी वह कुछ समय के लिए दूरसंचार मंत्रालय का पदभार संभाल चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि अगर नई सरकार में अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों से वित्त मंत्रालय का पदभार नहीं संभालेंगे तो मंत्रालय के कामकाज के बारे में अनुभव रखने वाले किसी नाम पर विचार किया जा सकता है।

वित्तमंत्री रहते हुए गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया था।

सूत्रों ने बताया कि जेटली की जगह गोयल वित्तमंत्री बनाए जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने मंत्रालय का पदभार संभाला है। उन्होंने कहा कि आगे बजट पेश करना है और आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाना है, इसके अलावा आर्थिक सुस्ती का भी सवाल है, ऐसे में मोदी किसी नए चेहरे को यह कार्यभार नहीं सौंप सकते हैं।

हालांकि मंत्रियों की नियुक्ति के संबंध में इस चर्चा की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बहरहाल, इस विषय में विचार-विमर्श चल रहा है।

निवर्तमान दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा के गाजीपुर से चुनाव हारने के बाद रविशंकर प्रसाद को दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है।

प्रसाद बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी चुने गए हैं। उन्होंने पूर्व भाजपा नेता और कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को पराजित किया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Piyush Goyal may become next Finance Minister, Prasad may get Telecom
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: piyush goyal, next finance minister, ravi shankar prasad, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved