• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाइन लैब्स ने एपीआई फिनटेक स्टार्टअप सेतु का अधिग्रहण किया

Pine Labs acquires API fintech startup Setu - India News in Hindi

नई दिल्ली । मर्चेंट कॉमर्स प्लेटफॉर्म पाइन लैब्स ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह एक अज्ञात राशि के लिए बेंगलुरु स्थित एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) फिनटेक स्टार्टअप सेतु का अधिग्रहण कर रही है।

सेतु के एपीआई का इस्तेमाल उद्योग जगत में किया जा रहा है, जिसमें स्टार्टअप, खुदरा उद्यम, बैंक, बीमा और उधार देने वाली कंपनियां- आधार ई-साइन से लेकर बीबीपीएस बिल भुगतान, व्हाट्सएप के माध्यम से भुगतान संग्रह एकीकरण, फास्टैग भुगतान संग्रह और कई अन्य शामिल हैं।

पाइन लैब्स के सीईओ बी अमरीश राव ने कहा, "एंबेडेड वित्तीय सेवाएं और ओपन बैंकिंग आगे का रास्ता बनने जा रहे हैं और एम्बेडेड वित्त बाजार मूल्य 2026 तक 138 अरब डॉलर से अधिक होने की उम्मीद है क्योंकि एपीआई प्रतिस्पर्धी फिनटेक परिदृश्य को तेज कर रहे हैं।"

राव ने कहा, "हम भारत में डिजिटलीकरण के सुनहरे चरण में हैं, और सेतु भारत के ढेर पर नवाचार का समर्थन करने में अग्रणी है। यूपीआई और अकाउंट एग्रीगेटर स्पेस पर उनका काम उद्योग को आगे बढ़ा रहा है।"

सेतु अकाउंट एग्रीगेटर पार्टनर्स के साथ काम करता है जो गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां हैं, यह भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से एनबीएफसी-एए लाइसेंस के तहत काम कर रही हैं।

इंफोसिस के सह-संस्थापक और अध्यक्ष, नंदन नीलेकणि ने कहा, "आने वाले वर्षों में भारत के लिए जिस तरह के इंफ्रा सेतु का निर्माण हो रहा है, वह बहुत महत्वपूर्ण होगा और मुझे खुशी है कि वे लगातार उस लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं और पाइन लैब्स के साथ यह साझेदारी उन्हें तेजी लाने में मदद करेगी।"

यह इस साल पाइन लैब्स द्वारा घोषित तीसरा अधिग्रहण है।

अप्रैल में, पाइन लैब्स ने एंड-टू-एंड भुगतान समाधान प्रदाता मोसम्बी में एक महत्वपूर्ण बहुमत निवेश किया था।

मार्च में, इसने लंदन मुख्यालय वाली अंतर्राष्ट्रीय निवेश फर्म व्रिटवियन पार्टनर्स से 50 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

फरवरी में, पाइन लैब्स ने एक अज्ञात राशि के लिए मुंबई स्थित ऑनलाइन भुगतान स्टार्टअप क्यूफिक्स का अधिग्रहण किया था।

सेतु में सह-संस्थापक और सीईओ साहिल किनी ने कहा, "पाइन लैब्स के व्यापारियों और जारीकर्ताओं के नेटवर्क के साथ हमारे एपीआई एकीकरण कौशल से व्यक्तिगत वित्त प्रबंधन, डिफॉल्ट दरों की भविष्यवाणी करने के लिए ऋण की निगरानी, क्रेडिट अंडरराइटिंग और कई अन्य क्षेत्रों में शानदार परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।"

सिंगापुर में शामिल, पाइन लैब्स के प्रमुख निवेशकों में सिकोइया इंडिया, एक्टिस कैपिटल, टेमासेक, पेपाल और मास्टरकार्ड शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pine Labs acquires API fintech startup Setu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pine labs acquires api fintech startup setu, pine labs, fintech startup setu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved