• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेट्रोल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, मुंबई में 84.99 रुपए पहुंचा दाम

Petrol price hike sets Twitteratis imagination on fire - India News in Hindi

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल को लेकर हाहाकार है। आने वाले दिनों पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ सकते है। कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आज फिर पेट्रोल और डीजल 30 पैसे बढ़ गया है। मुंबई में पेट्रोल 84.99 हो चुका है। दिल्ली में पेट्रोल अपने सबसे ऊपरी स्तर 77 रुपये 17 पैसे पर पहुंच गया है। पटना भोपाल में कीमतें 82 रुपए पार हैं। आज मोदी कैबिनेट की बैठक हो रही है इसमें पेट्रोल डीजल के दाम पर चर्चा हो सकती है। दिल्ली में कल ही पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी और आज 30 पैसे की बढ़ोतरी फिर हुई है। यानी दो दिनों के अंदर पेट्रोल 60 पैसे महंगा हो गया।

कहां कितने रुपए में बिक रहा है पेट्रोल...
आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77 रुपया 17 पैसे है। वहीं कोलकाता में 79 रुपया 83 पैसे, मुंबई में 84 रुपया 99 पैसे और चेन्नई में 80 रुपया 11 पैसा प्रति लीटर है।

डीजल की कीमत...
दिल्ली में डीजल की कीमत 68 रुपया 34 पैसे, कोलकाता में 70 रुपया 89 पैसा, मुंबई में 72 रुपया 76 पैसा और चेन्नई में 72 रुपया 14 पैसे प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफे से इसका सीधा असर आपकी-हमारी जेबों पर पड़ता है। सब्जी, ट्रांसपोर्ट और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दामों में इजाफा होने का खतरा बना रहता है।

महंगाई को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन...

पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर लोग जगह जगह प्रदर्शन करके विरोध जता रहे हैं। दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने साइकिल चलाकर विरोध किया तो जयपुर और इलाहाबाद में लोग सडक़ों पर उतर गए। लोगों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के लगातार दाम बढ़ रहे हैं। मोदी सरकार देश को बर्बादी की कगार पर ले आई है। आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

दामों में बढ़ोतरी के मामले में सरकार गंभीर...
वहीं, बीजेपी अध्सक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। हम ऐसे फॉम्र्युले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जा सकें। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का भी कहना है कि कीमतों को लेकर सरकार गंभीर है।

पेट्रोल और डीलज के दामों को जीएसटी दायरे में लाएं सरकार...
भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में निरंतर वृद्धि पर सवाल उठाया और मांग की कि इसे वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाया जाना चाहिए। पार्टी ने केंद्र सरकार से पेट्रोलियम उत्पादों पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क को तुरंत कम करने के लिए कहा और मांग की कि भाजपा शासित राज्य सरकारों को आम जनता को राहत प्रदान करने के लिए मूल्यवर्धित कर (वैट) और अन्य करों में कमी करनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि 2014 के मई में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 432 फीसदी और डीजल पर 433 फीसदी की वृद्धि की गई है, जबकि केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 12 गुना बढ़ोतरी कर दी गई है। उन्होंने कहा, ‘26 मई, 2014 को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में 30 फीसदी से अधिक की कमी हुई है। (नरेंद्र) मोदी सरकार ने 2017 के दिसंबर तक पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय कर लगाकर 9.95 लाख करोड़ रुपये कमाए। यह अब 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक है। सारा पैसा कहां चला गया!’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petrol price hike sets Twitteratis imagination on fire
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: petrol price, petrol price hike, twitteratis imagination on fire, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved