• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेट्रोल के दाम में वृद्धि जारी, डीजल की कीमत स्थिर

Petrol Just 12 Paise Away From Touching 90 Rupees In Mumbai, Diesel Prices Unchanged Today - India News in Hindi

नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि जारी रही, जबकि डीजल की कीमत स्थिर रही। दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि मुंबई में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ।

दिल्ली और मुंबई में शनिवार को पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 82.44 रुपये प्रति लीटर और 89.80 रुपये प्रति लीटर थीं। कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 84.27 रुपये और 85.69 रुपये प्रति लीटर बिका। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतें क्रमश: 73.87 रुपये, 75.72 रुपये, 78.42 रुपये और 78.10 रुपये प्रति लीटर रहीं। डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन स्थिरता बनी रही।

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी या वृद्धि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी या मंदी से प्रेरित होती है। विगत कुछ दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी का रुख बना रहा है।

इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के नवंबर सौदे में 80.12 डॉलर प्रति बैरल तक का उछाल देखा गया, जबकि सौदा 78.68 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। वहीं नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड डब्ल्यूटीआई 71.78 डॉलर प्रति बैरल से फिसलने के बाद 0.57 फीसदी की बढ़त के साथ 70.72 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चे तेल का अक्टूबर डिलीवरी वायदा शुक्रवार को 5,195 रुपये प्रति बैरल तक उछला और कारोबार के अंत में 71 रुपये की बढ़त के साथ 5,134 रुपये प्रति बैरल पर बंद हुआ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petrol Just 12 Paise Away From Touching 90 Rupees In Mumbai, Diesel Prices Unchanged Today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: petrol prices, petrol prices in mumbai, petrol diesel prices in delhi, india petrol prices, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved