• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

लगातार 5वें दिन घटे तेल के दाम, जानिए-पेट्रोल, डीजल आज के दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार पांचवें दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल फिर 13 पैसे लीटर सस्ता हो गया है। वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 11 पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में फिर तेजी बनी हुई है। ब्रेंट क्रूड का भाव 63 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना हुआ है।

ऊर्जा विशेषज्ञ बताते हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम में बहरहाल जो कमी आई है मई महीने में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आई कमी की वजह से आई है, लेकिन आगे तेल के दाम बढ़ने से पेट्रोल और डीजल के दाम फिर बढ़ेंगे।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 70.43 रुपये, 72.68 रुपये, 76.12 रुपये और 73.17 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 64.39 रुपये, 66.31 रुपये, 67.51 रुपये और 68.11 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petrol, diesel prices slashed for the fifth day on Monday, Check todays rates here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: petrol prices, petrol, diesel prices, petrol prices in delhi, petrol prices in mumbai, india news, india news in hindi, business news, business news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved