• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

100 के पार पेट्रोल व 1000 पार सिलेंडर, दोनों की मुबारकबाद : रविन्द्र सिंह बिट्ट

Petrol beyond 100 and cylinder beyond 1000, congratulations to both: Ravindra Singh Bitt - India News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। विजय चौक पर राहुल गांधी व तमाम कांग्रेस सांसदों ने सरकार को घेरा और महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला है। कांग्रेस सांसद रविन्द्र सिंह बिट्ट ने आईएएनएस को बताया कि, "धर्म सबसे बड़ा मुद्दा है और लोगों को अगर डराना है या गुमराह करना है तो बोल दो धर्म खतरे में है, लोगों में आज भी इसके लिए आस्था है। भाजपा को यह लोग अच्छी तरह से जानते हैं इसको किस तरह से इस्तेमाल करना है।" उन्होंने कहा, "महंगाई का मुद्दा हर आदमी से जुड़ा हुआ है, हमारे बुजुर्ग कहा करते थे पेट्रोल 100 पार भी होगा तो भी देश चलेगा और यह बात मोदी जी को पता है। उनकी 302 की सरकार है इसलिए उनके सामने कोई बोल नहीं सकता। 100 के पार पेट्रोल व 1000 पार सिलेंडर दोनों की मुबारकबाद।"

उन्होंने आगे बताया कि, "अब सिर्फ तानाशाही है, यदि विपक्षी बात करेगा तो उसे ईडी, सीबीआई और उनके यहां छापे पड़ेंगे। अब जनता को उठना पड़ेगा अब कोई कुछ नहीं कर सकता, जितनी छोटी पार्टियां हैं उनको दबा दिया गया है। कांग्रेस जितना संघर्ष कर सकती है, उतना संघर्ष करेगी। हम पार्लियामेंट के बाद सड़कों पर जाएंगे।"

दरअसल पिछले 9 दिनों में कच्चे तेल में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.21 रुपये डीजल के लिए 92.27 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं।

इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं, तब से आठवीं बार कीमतों में इजाफा किया गया है।

दिल्ली में एक तरफ कांग्रेस के बड़े नेता महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं तो वहीं दिल्ली महिला कांग्रेस भी जंतर मंतर पर महंगाई को एक बड़ा मुद्दा बनाने में लगी हुई है। पेट्रोल डिजल के अलावा सीएनजी के दामों में भी इजाफा हुआ है। दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस ने कीमतों में 33 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जबकि मुंबई में, महानगर गैस ने कीमतों में 27 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petrol beyond 100 and cylinder beyond 1000, congratulations to both: Ravindra Singh Bitt
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: petrol beyond 100 and cylinder beyond 1000, congratulations to both, ravindra singh bitt, petrol price rise, cylinder price rise, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved