• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एक रुपए सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, सरकार ने दिए निर्देश

Petrol and Diesel Prices May Cut by Rs 1, Relief for Consumers - India News in Hindi

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल की लगातार बढ रही कीमतों को देखते हुए सरकार ने आम आदमी को राहत देने का मन बना लिया है। अब जनता पर ज्यादा बोझ नहीं पडेगा क्योंकि, सरकार ने भारत के तेल कंपनियों के खुदरा विक्रेताओं को खुदरा डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि नहीं करने के निर्देश दिए हैं। खबरों के मुताबिक, सरकार ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन सहित अन्य कंपनियों को डीजल और पेट्रोल की बिक्री पर 1 रुपए प्रति लीटर का भार उठाने के लिए कहा है। इसके बाद से शेयर मार्केट में कंपनियों के शेयर में गिरावट देखने को मिली है।
इंडियन ऑयल का शेयर मंगलवार को 7.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ दर्ज हुआ है। वहीं एचपीसीएल के शेयर में 6.72 फीसदी, आईओसी के शेयर में 6. 33 फीसदी और बीपीसीएल के शेयर में 5.61 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है।
बता दें कि वितीय वर्ष शुरू होते ही अप्रैल में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आसमान छू लिया था। अभी फिलहाल दिल्ली में पेट्रोल 73.31 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 64.58 रुपए है। हालांकि रिपोट्र्स के मुताबिक अभी दाम और भी बढने की आशंका जताई जा रही थी।
बताया जा रहा था कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढने की वजह ऐसा हो रहा है। इससे पहले अभी हाल ही में 21 मार्च को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 72.20 रुपए प्रति लीटर थे। वहीं, 27 मार्च को ये कीमतें 72.79 पर पहुंच चूका था। डब्ल्यूटीआई कू्रड मौजूदा समय में 0.29 फीसदी की बढत के साथ 65.74 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं, ब्रेंट कू्रड 0.17 फीसदी की बढत के साथ 70.24 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Petrol and Diesel Prices May Cut by Rs 1, Relief for Consumers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: petrol and diesel prices, cut by rs 1, relief for consumers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved