• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर की जनता चाहती है बदलाव, पूरे बहुमत से भाजपा बनाएगी सरकार : तरुण चुग

People want change, we all get clear majority: BJP J&K in-charge Tarun Chugh - India News in Hindi

नई दिल्ली । भाजपा राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के प्रभारी तरुण चुग ने जम्मू कश्मीर में पार्टी संगठन और कैडर के लगातार मजबूत होने की बात कहते हुए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है।

आईएएनएस के साथ खास बातचीत में तरुण चुग ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के समय से ही जम्मू-कश्मीर में हमारे पास एक मजबूत संगठन है और पिछले 70 सालों के दौरान राज्य की जनता तीन राजनीतिक परिवारों (नेहरू-गांधी परिवार, अब्दुल्ला परिवार और मु़फ्ती परिवार) के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और धोखेबाज सरकारों से त्रस्त हो चुकी है और राज्य में राजनीतिक बदलाव चाहती है।

उन्होंने कहा कि धारा 370 और 35 ए के हटने के बाद जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में विकास को गति देने और विश्वास का वातावरण बनाने का काम किया है उसकी वजह से यहां की जनता में विश्वास का वातावरण बना है।

आईएएनएस के साथ खास बातचीत करते हुए चुग ने दावा किया कि जनता बहुत ही उम्मीदों के साथ भाजपा को देख रही है और केंद्र शासित प्रदेश में जब भी विधान सभा का चुनाव होगा, भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सामाजिक और राजनीतिक विषयों को लेकर परमानेंट काम करने वाला राजनीतिक दल है। पार्टी सिर्फ चुनाव के समय ही काम नहीं करती है बल्कि हमेशा सक्रिय रहती है और इसलिए हम हर समय चुनाव के लिए तैयार रहते हैं।

कश्मीर घाटी में भाजपा कैसे अपने आपको मजबूत कर रही है? इस सवाल का जवाब देते हुए तरुण चुग ने दावा किया कि कश्मीर घाटी में भी भाजपा का मजबूत संगठन है। पार्टी वहां मजबूती से खड़ी है। घाटी में भाजपा के डीडीसी मेंबर चुनाव जीतें हैं, पंचायत में भी जनता ने भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाया है।

उन्होंने भाजपा के अपने कैडर के मजबूती के साथ आगे बढ़ने, संगठन के मजबूत होने और भाजपा के लगातार बढ़ रहे जनाधार एवं लोकप्रियता का दावा करते हुए कहा कि हाल के दिनों में कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और पैंथर्स पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा का दामन थामा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के विस्तार की यह प्रक्रिया पूरे देश के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में भी लगातार चल रही है और आगे भी जारी रहेगी।

जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार द्वारा विश्वास बहाली और विकास के लिए किए गए कार्यों एवं उपलब्धियों की लंबी फेहरिस्त के बारे में बताते हुए चुग ने कहा कि धारा 370 और 35 ए हटने के बाद जम्मू कश्मीर पूर्ण रूप से देश की मुख्यधारा में शामिल हो गया है। राज्य में सुरक्षा, विश्वास, अमन चैन और विकास का माहौल बना है।

एक जमाने में कश्मीर में सेना के जवानों पर पत्थर फेंके जाते थे और उनकी शहादत की खबरें आया करती थी लेकिन आज के कश्मीर में उन्ही पत्थरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास का सेतु बांधा है और अब यहां से आतंकियों के मरने और आतंकी ठिकानों के तबाह होने की खबरें आती हैं। श्रीनगर का जो लाल चौक कभी भय, आतंक और देशविरोधी ताकतों का अड्डा हुआ करता था, वह अब तिरंगामय और देशभक्ति के जज्बे का प्रतीक बन गया है।

दरअसल, जम्मू कश्मीर में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा बहुत उत्साहित है और इसके लिए पार्टी और सरकार, दोनों ही एक साथ कई स्तरों पर जोर-शोर से तैयारी करने में जुटे हए हैं। संगठन के स्तर पर जहां भाजपा लगातार अपना विस्तार करने में जुटी है वहीं सरकार के स्तर पर जम्मू कश्मीर को लगातार विकास की सौगातें देने का काम किया जा रहा है।

विकास पैकेज के तहत 53 प्रोजेक्ट के लिए जारी किए गए 58,477 करोड़ रुपये के लगभग की राशि, 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के अनुसार राज्य को दिए गए 30,757 करोड़ रुपये का अनुदान, आयुष्मान भारत योजना के तहत 4.4 लाख लाभार्थियों का सत्यापन, पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत स्वीकृत 1.34 लाख घर, युवाओं के लिए 30 हजार सरकारी नौकरी एवं 5.2 लाख के लगभग स्वयं रोजगार के अवसर, कश्मीर में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्च र को बढ़ावा, टेरेरिस्ट कैपिटल की बजाय कश्मीर को टूरिज्म कैपिटल बनाने में मिली कामयाबी, प्रमुख पर्यटन एवं धार्मिक पर्यटन स*++++++++++++++++++++++++++++र्*टों के विकास की योजना, उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक परियोजना के दिसंबर तक पूरा होने, कटरा-काजीगुंड एवं काजीगुंड-बारामूला रेल लिंक परियोजना को राष्ट्रीय प्राथमिकता में शामिल करने, हजरतबल श्राइन बोर्ड के विकास के लिए 42 करोड़ रुपये स्वीकृत करने और बारामूला एवं कुपवाड़ा जिलों में सबसे अधिक 26 पर्यटन ट्रैक मार्ग चिन्हित करने जैसी कई उपलब्धियों और परियोजनाओं की जानकारी देते हुए तरुण चुग ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर के चहुमुखी विकास के लिए तेजी से कार्य कर रही है और यह जनता भी देख रही है।

दरअसल, आजादी के बाद से ही जम्मू कश्मीर भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के मुख्य एजेंडे पर रहा है। अब भाजपा को यह लग रहा है कि वो अपने सबसे मजबूत और लोकप्रिय चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और भारत सरकार द्वारा किए जा रहे कामकाज के सहारे सरकार बना सकती है।

यही वजह है कि भाजपा आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारी करने में जोर-शोर से लगी है। भाजपा की नजर जहां एक तरफ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और पैंथर्स पार्टी के जनाधार वाले नेताओं और वोट बैंक पर टिकी हुई है तो वहीं इसके साथ ही पार्टी अपने लिए नया वोट बैंक भी तैयार करने पर खासा ध्यान दे रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-People want change, we all get clear majority: BJP J&K in-charge Tarun Chugh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: people want change, we all get clear majority bjp jandk in-charge tarun chugh, tarun chugh, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved