• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आप की मुफ्तखोरी विकास पर ग्रहण लगा सकती है: गुजरात भाजपा प्रमुख

Patil calls AAP eclipse for Gujarat development and growth - India News in Hindi

सूरत । गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा दी जा रही मुफ्त सुविधाओं के बारे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि ये राज्य के विकास को 'ग्रहण' कर सकती हैं।

पाटिल सूरत में दक्षिण गुजरात चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान को समर्पित करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। आम आदमी पार्टी (आप) या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, "कुछ राजनीतिक नेता राज्य के बुनियादी ढांचे की आलोचना करने के लिए राज्य का दौरा कर रहे हैं। वे गुजरात के विकास के लिए एक ग्रहण की तरह हैं और हमें इनसे दूरी बनाकर रखनी चाहिए और इनके दुष्प्रचार से सावधान रहना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा कि राज्य को 'मोहल्ला क्लीनिक' की जरूरत नहीं है, क्योंकि लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र का बुनियादी ढांचा मजबूत है। उन्होंने कहा, "बीजेपी ने पिछले 27 साल से राज्य को विकास के पथ पर खड़ा किया है और यह अच्छी प्रगति कर रहा है। लोगों को राज्य में आप जैसी पार्टी की जरूरत नहीं है।"

भाजपा अध्यक्ष ने लोगों को मुफ्त में सेवाएं देने के वादों से प्रभावित होने को लेकर भी आगाह किया। उन्होंने कहा, "मुफ्त सुविधाएं अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं हैं और ये राज्य को बर्बाद कर सकती हैं।"

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता सागर रबारी ने आईएएनएस से कहा, "अगर पाटिल ने कम से कम एक बार राज्य सरकार के अपने रिकॉर्ड को देखा होता, तो उन्होंने कभी यह दावा नहीं किया होता कि राज्य का स्वास्थ्य क्षेत्र अच्छी तरह से सुसज्जित है।"

उन्होंने कहा, "सरकार के अपने हिसाब से आंकड़े, कई सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिना डॉक्टरों या विशेष डॉक्टरों के चल रहे हैं, कई अस्पतालों में दवा का पर्याप्त भंडार नहीं है।"

आप नेता ने कहा, "राज्य में डॉक्टरों की भारी कमी है और यह प्रति एक हजार की आबादी पर डॉक्टर के डब्ल्यूएचओ के मानकों को पूरा नहीं करता है। फिर पाटिल गुजरात के लिए विकसित राज्य का दावा कैसे कर सकते हैं।"

आप नेता ने आगे कहा, "आप नहीं बल्कि भाजपा राज्य के लिए बड़ा ग्रहण है। राज्य के लोगों को इस ग्रहण से मुक्त करने के लिए आप ने राज्य की राजनीति में प्रवेश किया है और यह लोगों को भाजपा नाम के ग्रहण से मुक्त करेगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Patil calls AAP eclipse for Gujarat development and growth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cr patil, aap, patil calls aap eclipse for gujarat development and growth, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved