• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक संकट व विनिवेश पर हंगामे से राज्यसभा दो बार स्थगित

Parliament proceedings : Karnataka crisis takes over as Rajya Sabha shuts down for the day - India News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजनीतिक संकट और विनिवेश के विरोध में हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को दो बार स्थगित हुई। कांग्रेस सदस्यों ने कर्नाटक संकट पर सदन की आसंदी में आकर हंगामा किया और अस्थिरता के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं ने राज्य के स्वामित्व वाली कंपनियों के विनिवेश पर सरकार के कदम का विरोध किया।

कांग्रेस नेता बी. के. हरिप्रसाद ने कहा, "कांग्रेस के राज्यसभा में आठ सांसद हैं और हमने राज्यसभा में कर्नाटक के मुद्दे को उठाने के लिए सभापति को नोटिस दिया था, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई।" उन्होंने सदन में इस मुद्दे को दोबारा उठाने की बात कही।

उच्च सदन को पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस और टीएमसी के विरोध प्रदर्शन के कारण कार्यवाही फिर से स्थगित करनी पड़ी।

कर्नाटक में राजनीतिक संकट पिछले कुछ दिनों से गहरा रहा है, जहां मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है और सत्तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के कई सदस्य दल बदलने की तैयारी में हैं। इससे एच. डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का भविष्य खतरे में आ गया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Parliament proceedings : Karnataka crisis takes over as Rajya Sabha shuts down for the day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parliament proceedings, karnataka crisis, rajya sabha shuts down, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved