• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कश्मीर को लेकर अफवाह फैला रहा था पाकिस्तान का पत्रकार, CRPF और राज्य पुलिस ने ऐसे दिया जवाब

Pakistani Journalist Spreads Lies Over Kashmir Exposed By Crpf And Police Of Jammu And Kashmir - India News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) में अफवाहों का बाजार गर्म है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर जमकर घाटी में कथित उपद्रव होने की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे है। इस क्रम में समाज का आईना कहे जाने वाले कुछ पाकिस्तान पत्रकार भी शामिल है। ऐसे ही एक पत्रकार को केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने करारा जवाब दिया है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) व जम्मू एवं कश्मीर पुलिस (जेकेपी) दोनों ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सभी सुरक्षा बल समन्वय व मेलभाव से काम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक फर्जी संदेश में कथित तौर पर एक मुस्लिम कश्मीरी पुलिसकर्मी द्वारा पांच भारतीय सीआरपीएफ जवानों की गोली मारकर हत्या किए जाने बात कही जा रही है। कश्मीरी पुलिस कर्मी ने ऐसा सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा एक गर्भवती महिला को कर्फ्यू पास नहीं होने पर रोकने पर किया।

कश्मीर जोन पुलिस ने इस तरह की किसी घटना से इनकार किया है। कश्मीर जोन पुलिस द्वारा एक ट्वीट में कहा गया, "इस दुर्भावनापूर्ण सामग्री का दृढ़ता के साथ खंडन करते हैं। इस मामले को एट दि रेट ट्विटर सपोर्ट फॉर एक्शन के पास ले जाया गया है। "

सीआरपीएफ ने एक ट्वीट में कहा, "इस ट्वीट की दुर्भावनापूर्ण सामग्री पूरी तरह से आधारहीन और असत्य है। हमेशा की तरह सभी सुरक्षा बल समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। देशभक्ति और हमारा तिरंगा हमारे दिल और अस्तित्व के मूल में है, हमारी वर्दी के रंग के अलग होने के बाद भी।"

सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को पांच अगस्त को निष्प्रभावी किए जाने के बाद से जम्मू एवं कश्मीर में लॉकडाउन है। अनुच्छेद को निष्प्रभावी करने के साथ राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया।

इसके बाद से सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैल रही हैं। इसमें ज्यादातर पाकिस्तान से फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ए.पी. पाणि ने कहा, "कश्मीर की स्थिति को लेकर सोशल मीडिया पर दुर्भावनापूर्ण अभियान शुरू किया गया है, हम इसे सेवा प्रदाता के साथ उठा रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "आज कुछ चोटें आई हैं, लेकिन कोई गंभीर नहीं। कोई मेडिको लीगल केस नहीं है।" जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के अधिकारी इम्तियाज हुसैन ने ट्वीट किया, "वे किस नशे में हैं और किस काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं? सच्चाई में उनकी काल्पनिक दुनिया को तबाह करने की शक्ति है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistani Journalist Spreads Lies Over Kashmir Exposed By Crpf And Police Of Jammu And Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani journalist spreads lies over kashmir, pakistani journalist, crpf and police of jammu and kashmir, article 370, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved