• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान को देने होंगे हैदराबाद निजाम के वारिसों को 60 लाख पाउंड

Pakistan will have to give 6 million pounds to the heirs of Hyderabad Nizam - India News in Hindi

लंदन। हैदराबाद के निजाम के फंड के मामले में पाकिस्तान सरकार को 60 लाख पाउंड देने होंगे। इस मामले में युनाइडेट किंग्डम (यूके) की एक हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। यह मुकदमे के कानूनी खर्च की भरपाई के लिए होगा जिन्हें हैदराबाद के निजाम के वारिसों को वहन करना पड़ा था।

इस खर्च की भरपाई के लिए हैदराबाद के निजाम के वारिसों ने अदालत में अर्जी दी थी। अदालत ने यह फैसला तब लिया जब पाकिस्तान के प्रतिनिधि ने कहा "वह लंदन हाईकोर्ट के उस फैसले के खिलाफ अपील नहीं करेगा जिसमें हैदराबाद के निजाम के उत्तराधिकारियों को 3.50 करोड़ पाउंड के फंड का मालिकाना हक दिया गया था।"

लंदन हाईकोर्ट के जज मार्कस स्मिथ ने गुरुवार को यह आदेश पारित किया। पाकिस्तान को यह धन मुख्य रूप से निजाम के वारिसों मुकर्रम जाह, उनके छोटे भाई मुफक्कम जाह, भारत सरकार और नेटवेस्ट बैंक को देना होगा। पाकिस्तान की लीगल टीम ने द न्यूज संवाददाता से कहा "पाकिस्तान की सरकार ने इस मामले में अपील करने के लिए नहीं कहा था।"

इस साल अक्टूबर में अदालत ने यह फैसला दिया था कि नेटवेस्ट बैंक एकाउंट में मौजूद 3.50 करोड़ पाउंड के फंड को हासिल करने का अधिकार हैदराबाद के निजाम के वारिसों को है। अदालत ने कहा था "पाकिस्तान इस फंड पर अपना अधिकार साबित करने में विफल रहा है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan will have to give 6 million pounds to the heirs of Hyderabad Nizam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nizam fund of hyderabad, united kingdom, natwest bank account, judge marcus smith of london high court, nizam\s heir mukarram jah, nizam\s heir mufakkam jah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved