• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हुर्रियत नेताओं ने NIA के सामने पाक फंडिंग की बात कबूली, गिलानी फंसे

नई दिल्ली। आतंकी फंडिंग के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए ने कश्मीर के तीन अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान अलगाववादी नेताओं ने पाक फंडिंग की बात कबूली है। हुर्रियत नेताओं ने मंगलवार को एनआईए के सामने कबूल किया कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से पैसे लिए थे। आपको बता दें कि गिलानी पर पाकिस्तान से पैसे लेने का आरोप लगा है। इस मामले में एनआईए ने हुर्रियत नेताओं से सोमवार को भी पूछताछ की थी। बता दें कि एनआईए कश्मीर में पत्थरबाजी और स्कूलों को जलाए जाने के मामलों की जांच कर रही है। जांच के दौरान तीन अलगाववादी नेताओं के नाम सामने आए। इन तीनों को एजेंसी ने हेडक्वॉर्टर पूछताछ के लिए तलब किया था। इनके नाम हैं, फारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, नईम खान और जावेद अहमद बाबा और गाजी। गाजी तहरीक-ए-हुर्रियत का नेता है।

एनआईए के आदेश के बाद तीनों नेता एनआईए के समक्ष पेश हुए। इसके बाद एनआईए पूछताछ में इन्होंने बड़ी बात कबूली है। नेताओं ने एनआईए के सामने दावा किया कि गिलानी आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से पैसे लेता था। नेताओं के इस कबूलनामे के बाद गिलानी की मुश्किलें बढ़ गई है। आशंका है कि अब एनआईए गिलानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सकती है। माना जा रहा है कि एनआईए जल्द ही गिलानी से भी पूछताछ करेगी।
इससे पहले एनआईए ने लश्कर-ए-तैयबा से जम्मू एवं कश्मीर में विनाशक गतिविधियों के लिए कथित तौर पर रकम प्राप्त करने के मामले में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और कुछ अन्य हुर्रियत नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan terror funding: NIA questions Kashmiri separatist leaders
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan terror funding, kashmiri separatists, syed ali shah geelani, national investigation agency, nia, terror funding case, nayeem khan, ghazi javed baba, farooq ahmed dar aka bitta karate, pakistan based terrorist groups, lashkar e taiba chief, hafiz mohammad saeed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved