• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बौखलाए पाक ने ठुकराया भारत का अनुरोध, राष्ट्रपति कोविंद के प्लेन के लिए एयरस्पेस खोलने से इंकार

Pakistan has denied Indian President the permission to enter airspace, says SM Qureshi - India News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को अपने एयरस्पेस से गुजरने देने की इजाजत नहीं दी है। भारत ने पाकिस्तान से राष्ट्रपति कोविंद की आइसलैंड यात्रा के लिए उसका एयरस्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी थी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्होंने भारत का यह अनुरोध ठुकरा दिया है। कुरैशी ने पाकिस्तान के न्यूज चैनल पीटीबी ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कहा कि यह फैसला कश्मीर में तनाव की स्थिति के चलते प्रधानमंत्री मंत्री इमरान खान की स्वीकृति के बाद लिया गया है। कोविंद सोमवार से आइलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर जा रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि इस यात्रा में उन देशों के शीर्ष नेताओँ के साथ वे भारत की चिंताओँ को साझा करेंगे, खासतौर पर पुलवामा सहित इस साल हुए आतंकी हमले।

गौरतलब है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की तरफ से किए गए हमले के बाद पाकिस्तान ने पूर्ण रूप से अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर लिया था। हालांकि, मार्च में वे इसे आंशिक तौर पर खोल दिया लेकिन भारतीय विमानों पर प्रतिबंध को जारी रखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan has denied Indian President the permission to enter airspace, says SM Qureshi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, indian president ram nath kovind, permission to enter airspace, pak foreign minister sm qureshi, afp news agency, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved