• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आतंकी मसूद अजहर को जानलेवा बीमारी, बिस्तर पर बैठ भी नहीं सकता

Pakistan based JeM chief Masood Azhar bed ridden for months with life threatening ailment - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारत में कई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर को जानलेवा बीमारी होने की खबर सामने आई है। भारतीय खुफिया विभाग की इनपुट के आधार पर मसूद अजहर गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। उसकी हालत इनती ज्यादा खराब है कि ठीक से बिस्तर पर बैठ तक नहीं पा रहा है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मसूद अजहर की बीमारी के बाद अब उसके भाई रऊफ असगर और अतहर इब्राहिम संगठन की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं।

मसूद अजहर रीढ़ की हड्डी और किडनी संबंधी बीमारी से जूझ रहा है और उसका इलाज रावलपिंडी के मुरू में कंबाइन्ड मिलिट्री हॉस्पिटल में चल रहा है। जिसके चलते वह करीब डेढ़ साल तक के लिए बिस्तर पर ही रहेगा। बता दें कि भारत सरकार ने 1999 में इंडियन एयरलाइंस (आईसी-814) की अगवा फ्लाइट के यात्रियों के बदले मसूद अजहर को रिहा किया था।

गौरतलब है कि मसूद अजहर का नाम भारत में एक सबसे ज्यादा मोस्ट वांटेड आतंकीयों के लिस्ट में शुमार है। मसूद का आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद पहले से ही संयुक्त राष्ट्र की आतंकवादी संगठनों की सूची में शामिल है। वहीं संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रयासों की राह में चीन हमेशा रोड़ा अटकाता रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan based JeM chief Masood Azhar bed ridden for months with life threatening ailment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan based jem chief, masood azhar, masood azhar bed ridden, life threatening ailment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved